तेल कम्पनियां कल बढ़ाएंगी पेट्रोल के दाम!
Advertisement
trendingNow144452

तेल कम्पनियां कल बढ़ाएंगी पेट्रोल के दाम!

देश की सरकारी तेल कम्पनियां शुक्रवार को ईंधन मूल्यों की समीक्षा करेंगी। यह जानकारी गुरुवार को इंडियन ऑयल कारपोरेशन के अध्यक्ष आर.एस. बुटोला ने दी। संभव है शुक्रवार रात से पेट्रोल के दाम बढ़ाए जा सकते हैं।

कोलकाता : देश की सरकारी तेल कम्पनियां शुक्रवार को ईंधन मूल्यों की समीक्षा करेंगी। यह जानकारी गुरुवार को इंडियन ऑयल कारपोरेशन के अध्यक्ष आर.एस. बुटोला ने दी। बुटोला ने संवाददाताओं से कहा, `हमें मिलकर फैसला लेना है। हम कल (शुक्रवार को) बात करेंगे।`
उन्होंने मूल्य वृद्धि की सम्भावना पर कहा, `हम यह नहीं कहेंगे कि ऐसा करने वाले हैं, क्योंकि यह समीक्षा का विषय है। हमें कम्पनियों के बीच बात करनी है।` बुटोला यहां तेल उद्योग सुरक्षा महानिदेशालय के सलाना कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे।
उद्योग के एक उच्च पदस्थ सूत्र के मुताबिक हालांकि 15 फरवरी को पहले पेट्रोल की कीमत बढ़ाई जा सकती है और बाद में डीजल की। सरकार ने पिछले महीने कम्पनियों को हर माह प्रति लीटर डीजल की कीमत 50 पैसे तक बढ़ाने की अनुमति दे दी है। इससे पहले पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री पानाबाका लक्ष्मी ने संवाददाताओं से कहा था कि पेट्रोल और डीजल की मूल्य वृद्धि का फैसला कम्पनियां करेंगी न कि मंत्रालय। (एजेंसी)

Trending news