Australia Squad T20 World Cup: मार्श कप्तान... वॉर्नर IN, स्मिथ-मैकगर्क OUT, T20 वर्ल्ड कप के लिए AUS टीम
Advertisement
trendingNow12229549

Australia Squad T20 World Cup: मार्श कप्तान... वॉर्नर IN, स्मिथ-मैकगर्क OUT, T20 वर्ल्ड कप के लिए AUS टीम

Australia squad for t20 world cup 2024: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने 1 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. आईपीएल 2024 में धुंआ काट रहे जेक फ्रेजर मैकगर्क को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है. स्टीव स्मिथ भी नहीं है. कप्तानी मिचेल मार्श के हाथों में है.

Australia Squad T20 World Cup: मार्श कप्तान... वॉर्नर IN, स्मिथ-मैकगर्क OUT, T20 वर्ल्ड कप के लिए AUS टीम

T20 World Cup Australia Squad: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 1 जून 2024 से शुरू होने जा रहे ICC टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. मिचेल मार्श इस मेगा इवेंट में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. वहीं, डेविड वॉर्नर को भी 15 सदस्यीय स्क्वॉड में जगह मिली है. दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को नहीं चुना गया है. वहीं, आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बल्लेबाजी करते हुए गदर काट रहे 22 साल के जेक फ्रेजर मैकगर्क को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. चलिए जानते हैं पूरे स्क्वॉड के बारे में...

टीम में शामिल ये धाकड़

मिचेल मार्श की कप्तानी वाली इस टीम में कई खूंखार क्रिकेटर्स शामिल हैं, जो अकेले अपने दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं. विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और टिम डेविड जैसे खूंखार बैटर भी शामिल हैं. अनुभवी डेविड वॉर्नर को भी टीम में शामिल किया गया है. गेंदबाजी में घातक मिचेल स्टार्क के साथ-साथ जोश हेजलवुड, नाथन एलिस और एडम जाम्पा हैं. वहीं, ऑलराउंडर्स में पैट कमिंस, मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन शामिल हैं.

मैकगर्क-स्मिथ बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में पिछले एक दशक में ऐसा पहली बार हुआ है जब स्टीव स्मिथ को पुरुष वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया है. वहीं, इस मेगा इवेंट के लिए जेक फ्रेजर मैकगर्क भी अपनी जगह पक्की करने में कामयाब नहीं रहे. आईपीएल 2024 में यह 22 साल का विस्फोटक बल्लेबाज गजब की बल्लेबाजी कर रहा है. पहला ही आईपीएल सीजन खेल रहे मैकगर्क ने 6 मैचों में 230 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ 259 रन ठोक दिए हैं.

2021 में विनर रही थी टीम

ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. यूएई और ओमान में खेला गया यह टूर्नामेंट एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने जीता था. वहीं, एक बार टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में हार चुकी है. 2010 में वेस्टइंडीज ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर खिताब जीता था. ऐसे में मिचेल मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाना चाहेगी.

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जाम्पा.

ऑस्ट्रेलिया के मुकाबलों का शेड्यूल 

ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप बी फिक्स्चर

6 जून: vs ओमान, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

9 जून: vs इंग्लैंड, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

12 जून: vs नामीबिया, सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ

16 जून: vs स्कॉटलैंड, डैरेन सैमी स्टेडियम, सेंट लूसिया

सुपर-8 फिक्स्चर की तारीखें

27 जून: सेमीफाइनल 1, ब्रायन लारा अकादमी, त्रिनिदाद

28 जून: सेमीफाइनल 2, प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

30 जून: फाइनल, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

Trending news