Advertisement
trendingPhotos2256908
photoDetails1hindi

Money Upay: पाई-पाई के लिए तरस रहे लोग कर लें ये काम, जेब में रख लें ये चीज, जल्द खुलेगा किस्मत का दरवाजा

How To Attract Money In Hindi: वास्तु शास्त्र में  कई ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति को जल्द धनवान बनने में मदद करते हैं. वास्तु के मुताबिक कुछ चीजों को जेब में रखने से धन लाभ के योग बनते हैं और जल्द ही व्यक्ति के धनवान बनने का सपना सच होने लगता है. जानें वास्तु के अनुसार किन चीजों को जेब में रखा जा सकता है.

 

धन प्राप्ति के उपाय

1/6
धन प्राप्ति के उपाय

वास्तु शास्त्र में धन प्राप्ति के कई उपायों का जिक्र किया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि जेब पैसों से भरी रहेगी या फिर पैसा आते ही हाथों से फिसल जाएगा, ये इस बात पर निर्भर करता है कि आज अपनी जेब में क्या-क्या रखते हैं. वास्तु अनुसार कुछ खास वस्तुओं को जेब में रखने से सौभाग्य-समृद्धि का वास होता है. जानें भाग्योदय करने वाली 5 वस्तुओं के बारे में, जो जेब में पैसों की कमी नहीं होने देती. 

 

कमल के फूल की जड़

2/6
कमल के फूल की जड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार कमल का फूल धन की देवी को बेहद प्रिय है. ऐसे में इस फूल की जड़ को जेब में रखना बहुत ही शुभ माना गया है. वास्तु के अनुसार इस फूल की जड़ जेब में रखने से तन-मन में ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है और धन को आकर्षित करता है. शुक्रवार के दिन इसे जेब में रखना शुभ माना गया है. मान्यता है कि ये दिन धन की देनी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है.

पीपल का पत्ता

3/6
पीपल का पत्ता

बता दें कि पीपल के पेड़ के पत्ते को भी शुभ माना गया है. मान्यता है कि इस पेड़ के पत्ते को जेब में रखने से शुभ और लाभ की प्राप्ति होती है. और धन आपकी ओर खिंचा आता है. इस उपाय को करने से आप जल्द सफल और धनवान बनते हैं.   

गोमती चक्र

4/6
गोमती चक्र

वास्तु जानकारों के अनुसार सिर्फ गोमती नदी में पाया जाने वाला प्रसिद्ध  गोमती चक्र की शुभ माना गया है. गोमती चक्र को जेब में रखने से परिवार में समृद्धि, अच्छा स्वास्थ्य और खुशियां आती हैं. 

जेब में रखें श्रीयंत्र

5/6
जेब में रखें श्रीयंत्र

वास्तु शास्त्र के अनुसार श्री यंत्र को शास्त्रों में बहुत ही शुभ माना गया है. ये मां लक्ष्मी का प्रतीक है, इसे बहुत प्रभावकारी और लाभकारी माना गया है. धन आकर्षित करने के लिए जेब में एक छोटा श्री यंत्र रखने से घर में खुशहाली आती है. इससे परिवार के सदस्यों के सफलता के मार्ग खुलते हैं. 

पीले चावल की पुड़िया

6/6
पीले चावल की पुड़िया

बता दें कि जेब में पीले चावल की पुड़िया रखने से धन आगमन के रास्ते खुलते हैं. इससे जेब में नोट टिके रहते हैं. इतना ही नहीं, घर में भरपूर मात्रा में अन्न और भोजन से भरपूर रहता है. इसके अलावा, जेब में चांदी का सिक्का, छोटा कुबेर यंत्र, मां लक्ष्मी की तस्वीर भी रख सकते हैं. साथ ही, सौभाग्य में वृद्धि होती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़