सुनील मित्तल की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
Advertisement
trendingNow149230

सुनील मित्तल की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय भारती सेल्युलर लि. के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुनील भारती मित्तल की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा।

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय भारती सेल्युलर लि. के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुनील भारती मित्तल की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा।
वर्ष 2002 में अतिरिक्त 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन से संबंधित भ्रष्टाचार मामले में मित्तल को आरोपी के तौर पर सम्मन भेजा गया है, जिसे उन्होंने शीर्ष अदालत में चुनौती दी है।
मुख्य न्यायाधीश अल्तमस कबीर की अध्यक्षता वाली पीठ भारती एयरटेल की याचिका पर भी सुनवाई करेगी। भारती ने दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उसके 3जी रोमिंग करार को अवैध ठहराने के केंद्र के आदेश को उचित ठहराया है जिसे कंपनी ने उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।
दूरसंचार विभाग ने 15 मार्च को अधिसूचना जारी कर भारती एयरटेल को उन 7 सर्किलों में 3जी अंतर रोमिंग सुविधा बंद करने को कहा है, जिनमें उसके पास स्पेक्ट्रम नहीं है। इसके साथ ही कंपनी पर लाइसेंस नियमों और शर्तों के उल्लंघन पर प्रति सर्किल 50 करोड़ रुपये यानी 350 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने उच्च न्यायालय की खंडपीठ के फैसले को चुनौती दी है जिसने दूरसंचार विभाग के 18 मार्च के आदेश पर स्थगन के एकल न्यायधीश के फैसले को खारिज कर दिया था।
मित्तल ने विशेष 2जी अदालत द्वारा उन्हें आरोपी के रूप में सम्मन भेजने के फैसले को चुनौती देते हुए कहा है कि किसी कंपनी के कथित कृत्यों के लिए किसी एक व्यक्ति पर आपराधिक मामला नहीं बनाया जा सकता। (एजेंसी)

Trending news