ओवल टेस्ट में पिटते रहे भारतीय गेंदबाज
Advertisement

ओवल टेस्ट में पिटते रहे भारतीय गेंदबाज

तीसरे विकेट के लिए 350 रन की रिकार्ड साझेदारी हुई

[caption id="attachment_3895" align="alignnone" width="300" caption="पीटरसन ने पारी में 27 चौके लगाए"][/caption]

लंदन। भारत- इंग्लैंड के बीच चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन इयान बेल और केविन पीटरसन के शानदार शतकों की मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी में तीन विकेट पर 457 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी कर लिया है.

दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 350 रन की रिकार्ड साझेदारी हुई. बेल ने नाबाद 181 रन की अपनी पारी के दौरान 304 गेंद का सामना करते हुए 17 चौके और दो छक्के जड़े जबकि पीटरसन ने 232 गेंद पर 175 रन बनाए जिसमें 27 चौके भी शामिल है. इन दोनों ने उस समय इंग्लैंड को संभाला जब टीम सुबह के सत्र में सिर्फ 22 रन जोड़कर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा चुकी थी.

इस साझेदारी के साथ ही उन्हेंने  भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों में तीसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड भी अपने नाम किया. इन दोनों ने भारत के गुंडप्पा विश्वनाथ और यशपाल शर्मा को पीछे छोड़ा जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी 1982 में चेन्नई में तीसरे विकेट के लिए 316 रन बनाए थे.

पहले दिन बारिश के कारण सिर्फ 26 ओवर का खेल हो पाया था जिसके बाद आज बिना विकेट खोये 75 रन से आगे खेलने को उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही. टीम ने दिन की पांचवीं गेंद पर ही एजबस्टन में पिछले मैच में 294 रन बनाने वाले एलिस्टेयर कुक का विकेट गंवा दिया जो इशांत की ऑफ स्टंप के बाहर की ओर जाती गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में पहली स्लिप में वीरेंद्र सहवाग को आसान कैच दे बैठे. उन्होंने 34 रन की पारी में 87 गेंद का सामना कर  चार चौके मारे.

भारत के गेंदबाजों  ने सुबह के सत्र में बेहतर गेंदबाजी की. श्रीसंत ने इंग्लैंड के कप्तान स्ट्रास को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. वो 40 के स्कोर पर आउट हुए. स्ट्रास अपने कल के स्कोर में केवल दो रन जोड़ पाये जबकि सुबह उन्होंने 32 गेंदों का सामना किया. इसके बाद बेल और पीटरसन ने पारी को संभाला. पीटरसन ने श्रीसंत पर दो चौकों के साथ अच्छी शुरूआत की जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा की गोंद पर भी दो चौके मारे.

पीटरसन ने नए गेंदबाज रैना पर चौके से शुरूआत कर बेल के साथ 350 रन की साझेदारी पूरी की लेकिन वह अगली ही गेंद पर रैना को वापस कैच दे बैठे. दिन का खेल खत्म होने तक नाइट वाचमैन जेम्स एंडरसन तीन रन बनाकर बेल का साथ निभा रहे थे.

Trending news