टीम इंडिया को अब भी सचिन की ज्यादा जरुरत: द्रविड़
Advertisement

टीम इंडिया को अब भी सचिन की ज्यादा जरुरत: द्रविड़

लगातार खराब प्रदर्शन के कारण सचिन तेंदुलकर की आलोचनाओं का दौर भले ही तेजी से बढ़ रहा हो लेकिन भारतीय टीम के उनके पूर्व साथी राहुल द्रविड़ को लगता है कि टीम को सीनियर बल्लेबाज की ‘अब ज्यादा जरूरत’ है।

नई दिल्ली : लगातार खराब प्रदर्शन के कारण सचिन तेंदुलकर की आलोचनाओं का दौर भले ही तेजी से बढ़ रहा हो लेकिन भारतीय टीम के उनके पूर्व साथी राहुल द्रविड़ को लगता है कि टीम को सीनियर बल्लेबाज की ‘अब ज्यादा जरूरत’ है। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में तेंदुलकर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है जो 1-1 से बराबर चल रही है।
द्रविड़ ने ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ से कहा, भारतीय टीम को उसकी :तेंदुलकर की: पहले से ज्यादा अब जरूरत है। 1-1 से बराबरी की श्रृंखला में सीनियर खिलाड़ियों का टीम में बने रहना बहुत महत्वपूर्ण है और ऐसा करने में सचिन से बेहतर कौन हो सकता है। तेंदुलकर की खराब फार्म ने टीम में उनके स्थान पर सवालिया निशान लगा दिये हैं और पूर्व खिलाड़ी जैसे सुनील गावस्कर ने सलाह दे डाली कि उन्हें :तेंदुलकर: भविष्य की योजनाओं के बारे में चयनकर्ताओं से बात करनी चाहिए लेकिन द्रविड़ को लगता है कि इस 39 वर्षीय क्रिकेटर की टीम में काफी जरूरत है।
द्रविड़ ने कहा, मैं समझता हूं कि वह अच्छा नहीं खेल सका था और न्यूजीलैंड के खिलाफ थोड़ा तैयार नहीं दिख रहा था। यहां, मैं जानता हूं कि उनकी तीन असफलताओं के बाद यह थोड़ा हैरत भरा लगेगा, लेकिन वह सचमुच अच्छा दिख रहा है।
द्रविड़ ने कहा, अहमदाबाद में उसने जो शाट खेले, उससे वह निराश होगा और इसके बाद ऐसी सपाट पिच पर अन्य खिलाड़ियों को रन बनाते देखना भी निराशाजनक होगा। उन्होंने कहा, यहां, वह थोड़ा दुर्भाग्यशाली भी रहा। वह सुबह जिस पहली गेंद पर वह आउट हुआ, वह सचमुच काफी स्पिन कर रही थी। इसके बाद ज्यादा गेंदें स्पिन नहीं कर रही थीं। दूसरी पारी में भी वह स्पिन गेंद पर खेला। द्रविड़ ने कहा कि मुंबई में मिली करारी शिकस्त भारत के लिये फायदेमंद भी साबित हो सकती है क्योंकि इससे खिलाड़ी ज्यादा मेहनत करेंगे। उन्होंने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पांच दिसंबर से कोलकाता में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट से पहले अपने गेंदबाजी विकल्पों के बारे में विचार करना होगा।
द्रविड़ ने कहा, उसे अपने संयोजन पर दोबारा विचार करना होगा क्योंकि तीन स्पिनरों को खिलाना बहुत मुश्किल है और विशेषकर जब आपकी टीम में युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हो जो स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। ’उन्होंने कहा, अहमदाबाद में संयोजन अच्छा था, जिसमें टीम में दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर थे। उम्मीद है कि कोलकाता में सामान्य विकेट होगा। द्रविड़ ने कहा, कोलकाता में भारत का रिकार्ड अच्छा है, हमें यहां काफी सफलतायें मिली हैं क्योंकि यह ठेठ रूप से उप महाद्वीपिय विकेट है। (एजेंसी)

Trending news