ट्वेंटी-20 : भारत ने पाक को 11 रन से हराया
Advertisement

ट्वेंटी-20 : भारत ने पाक को 11 रन से हराया

युवराज सिंह (72) की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में जारी दूसरे ट्वेंटी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 11 रन से हरा दिया।

अहमदाबाद : युवराज सिंह (72) की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में जारी दूसरे ट्वेंटी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 11 रन से हरा दिया।
भारत के 193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ दो मैंचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई।
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए थे। भारत की ओर से युवराज सिंह ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर 72 रन बनाए। युवराज ने अपनी 36 गेंदों की पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए।
भारत ने अजिंक्य रहाणे, गौतम गम्भीर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी और युवराज के रूप में पांच विकेट गंवाए। गम्भीर ने 21 रन बनाए जबकि रहाणे 28 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे ने 26 गेंदों पर चार चौके लगाए जबकि गम्भीर ने 11 गेंदों पर चार चौके जड़े।
कोहली ने 22 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रनों का योगदान दिया। रहाणे और गम्भीर ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े जबकि युवराज और कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े गए।
इसके बाद युवराज और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने चौथे विकेट के लिए 97 रन जोड़े। धौनी ने अपनी 23 गेंदों की पारी में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। उमर गुल ने 37 रन देकर चार विकेट लिए।
बेंगलुरू में खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत पर काफी आसान जीत हासिल की थी। भारत को अपेक्षाकृत कम स्कोर पर समेटने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए पांच विकेट से जीत हासिल की थी। (एजेंसी)

Trending news