नेइडिश को हरा आनंद ने दूसरे स्थान पर किया कब्जा
Advertisement

नेइडिश को हरा आनंद ने दूसरे स्थान पर किया कब्जा

विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने ग्रेंके शतरंज क्लासिक के पांचवें दौर में जर्मनी के ग्रैंडमास्टर अर्काडिच नेइडिश को हराकर संयुक्त दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया।

बाडेन बाडेन (जर्मनी) : विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने ग्रेंके शतरंज क्लासिक के पांचवें दौर में जर्मनी के ग्रैंडमास्टर अर्काडिच नेइडिश को हराकर संयुक्त दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया।
पिछली चार बाजियां ड्रा खेलने के बाद आनंद मंगलवार को बेहतरीन फार्म में थे। टूर्नामेंट में पहली जीत के साथ अब उनके पांच में से तीन अंक हो गए हैं।
इटली के फेबियानो कारूआना जर्मनी के डेनियल फ्रिडमैन से ड्रा खेलकर शीर्ष पर बने हुए हैं। इंग्लैंड के माइकल एडम्स ने स्थानीय खिलाड़ी जार्ज मेयेर से ड्रा खेला।
कैटेगरी 19 के इस डबल राउंड राबिन टूर्नामेंट के अभी पांच दौर बाकी हैं। कारूआना के साढ़े तीन अंक हैं जबकि आनंद उनसे आधा अंक पीछे हैं। नेइडिश और फ्रिडमैन ढाई अंक लेकर संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। एडम्स दो अंक लेकर पांचवें और मेयेर उनसे आधा अंक पीछे छठे स्थान पर है।
आनंद ने बर्लिन डिफेंस के सामने राय लोपेज शैली का इस्तेमाल किया और शुरुआती चालों के बाद ही पकड़ बना ली। उन्होंने 38 चालों में ही जीत दर्ज कर ली जिससे मुकाबले पर उनके दबदबे का पता चलता है। (एजेंसी)

Trending news