न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा इंग्लैंड ने श्रृंखला जीती
Advertisement

न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा इंग्लैंड ने श्रृंखला जीती

स्टीवन फिन की कातिलाना गेंदबाजी और शीर्ष क्रम की ठोस बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने शनिवार को यहां तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीता।

आकलैंड : स्टीवन फिन की कातिलाना गेंदबाजी और शीर्ष क्रम की ठोस बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने शनिवार को यहां तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीता।
न्यूजीलैंड की पारी 185 रन पर सिमट गई जिसके बाद इंग्लैंड ने 37. 3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे इंग्लैंड को छह मार्च से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए मनोवैज्ञानिक लाभ मिलेगा। इयान बेल (24) के जल्दी आउट होने के बाद एलिस्टेयर कुक (46) और जोनाथन ट्राट (38) ने सपाट पिच और छोटी बाउंड्रीज का पूरा फायदा उठाया।
इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने के बाद जो रूट (नाबाद 28) और इयोन मोर्गन (24 गेंद पर 39 रन) ने चौथे विकेट के लिये 56 रन जोड़े।
इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम 45.5 ओवर में आउट हो गयी। उसकी तरफ से कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने सर्वाधिक 79 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से फिन 27 रन देकर तीन विकेट लिये। स्टुअर्ट ब्राड और ग्रीम स्वान ने दो-दो विकेट लिए। (एजेंसी)

Trending news