पुर्तगाल को हरा यूरो कप के फाइनल में पहुंचा स्पेन
Advertisement
trendingNow123306

पुर्तगाल को हरा यूरो कप के फाइनल में पहुंचा स्पेन

विश्व चैम्पियन स्पेन ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पुर्तगाल को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से परास्त कर यूरो कप-2012 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।अब फाइनल में स्पेन का मुकाबला जर्मनी और इटली के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

दोनेत्स्क : विश्व चैम्पियन स्पेन ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पुर्तगाल को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से परास्त कर यूरो कप-2012 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब फाइनल में स्पेन का मुकाबला जर्मनी और इटली के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। बीती रात निर्घारित समय तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई और मैच अतिरिक्त समय में खिंच गया। उसके बाद भी मैच में कोई गोल नहीं हुआ।
इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में स्पेन के लिए एंड्रेस इनिस्ता, गेरार्ड पिक्यू, गर्सिया सर्जियो और फ्रांसिस फेब्रेगार्स ने गोल किए। पुर्तगाल की ओर से क्लेपर पेपे और लुईस नानी ने गोल किए जबकि फिलिप जोओ और एडुआर्डो ब्रूनो गोल करने से चूक गए।
इसस पहले पुर्तगाली डिफेंस ने गेंद को गोल पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया। टूर्नामेंट में तीन गोल कर गोल्डन बूट की होड़ सबसे आगे चल रहे रोनाल्डो को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन वे उन्हें भुनाने में असफल रहे। मैच के दौरान पुर्तगाल के पांच और स्पेन के तीन खिलाडियों को रेफरी ने पीला कार्ड दिखाया। पुर्तगाल को स्पेन के सात के मुकाबले 10 बार गोल पोस्ट पर हमला बोला। (एजेंसी)

Trending news