महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न, कोच सस्पेंड
Advertisement

महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न, कोच सस्पेंड

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने कुश्ती के कोच को निलंबित कर दिया है क्योंकि उनके अंतर्गत ट्रेनिंग ले रही चार लड़कियों ने उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

नई दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने कुश्ती के कोच को निलंबित कर दिया है क्योंकि उनके अंतर्गत ट्रेनिंग ले रही चार लड़कियों ने उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। ये आरोप लड़कियों ने लखनऊ में हाल में लगे शिविर के दौरान लगाये।
कजाखस्तान में होने वाली एशियाई जूनियर कुश्ती चैम्पियनशिप से पहले अंडर 19 टीम का शिविर यहां लगाया गया था। यह मामला खेल मंत्री अजय माकन तक पहुंचाया गया और अब साइ की तीन सदस्यीय समिति इसकी जांच कर रही है जिसकी अध्यक्षता लखनउ की निदेशक रचना गोविल कर रही हैं।
साइ के महानिदेशक देश दीपक वर्मा ने कहा, हम 15 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंप देंगे। यह काफी गंभीर और नाजुक मामला है। कोच को टीम के साथ विदेश जाने से रोक दिया गया है। जब तक मामला लंबित है, उसे अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। वह लड़कियों के साथ नहीं जायेंगे, जब तक उन पर आरोपों की जांच नहीं हो जाती।

उन्होंने कहा, जिन लड़कियों ने कोच के खिलाफ आरोप लगाया था, वे टीम के अन्य सदस्यों के साथ कजाखस्तान के लिये रवाना हो चुकी हैं। शिकायत में यह भी कहा गया है कि कोच आपत्तिजनक टिप्पणी करता था। हम इस शिकायत की विस्तृत जांच कर रहे हैं। यह घटना 30 अप्रैल से 25 मई तक चले शिविर के दौरान हुई। (एजेंसी)

Trending news