मौसम और पिच की वजह से हारे : मिसबाह
Advertisement

मौसम और पिच की वजह से हारे : मिसबाह

पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक ने भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप का स्वर्णिम अवसर गंवाने के लिए दिल्ली के सर्द मौसम और पिच के बदलते मिजाज को दोषी ठहराया।

नई दिल्ली : पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक ने भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप का स्वर्णिम अवसर गंवाने के लिए दिल्ली के सर्द मौसम और पिच के बदलते मिजाज को दोषी ठहराते हुए आज यहां कहा कि इस तरह की परिस्थितियों में क्रीज पर टिके रहना भी बहुत मुश्किल था। पाकिस्तान तीसरे एकदिवसीय मैच में 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 157 रन पर आउट हो गया और भारत ने दस रन से जीत दर्ज करके उसे क्लीन स्वीप नहीं करने दिया।
मिसबाह ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘तापमान लगभग पांच या छह डिग्री था। हमने लाहौर में इस तरह के मौसम में अभ्यास किया था और कुछ टी-20 मैच खेले थे लेकिन पिच का मिजाज बदल रहा था। स्पिनरों को भी अच्छी उछाल मिल रही थी और ऐसे में क्रीज पर टिके रहना आसान नहीं था।’
उन्होंने कहा, ‘इस तरह की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल दिखती हैं लेकिन शाम को धुंध के कारण विकेट और खराब होता गया। हम यहां इतनी नमी की उम्मीद नहीं कर रहे थे। इस तरह के विकेट को पढ़ना बहुत मुश्किल होता है। क्रीज पर टिके रहना जरूरी था लेकिन भारतीय गेंदबाजों को भी श्रेय जाता है जिन्होंने परिस्थितियों का बहुत अच्छा उपयोग किया।’ (एजेंसी)

Trending news