रियो 2016 ओलंपिक समिति के सीओओ बर्खास्त
Advertisement
trendingNow123324

रियो 2016 ओलंपिक समिति के सीओओ बर्खास्त

रियो 2016 ओलंपिक समिति ने अपने मुख्य संचालन अधिकारी को बर्खास्त कर दिया है और वह चाहती है कि इस पद पर पिछले ओलंपिक खेलों का अनुभव रखने वाले किसी व्यक्ति को नियुक्त किया जाए।

रियो डी जेनेरियो : रियो 2016 ओलंपिक समिति ने अपने मुख्य संचालन अधिकारी को बर्खास्त कर दिया है और वह चाहती है कि इस पद पर पिछले ओलंपिक खेलों का अनुभव रखने वाले किसी व्यक्ति को नियुक्त किया जाए।
रोडर्ली जेनरली को कल बर्खास्त किया गया था। यह कार्रवाई ऐसे समय की गई जब सिर्फ एक महीने बाद उन्हें लंदन गेम्स के लिए रियो 2016 के पर्यवेक्षक के रूप में भेजे जाने वाले दल का हिस्सा बनाया जाना था। इस वर्ष स्थानीय आयोजन टीम को छोड़ने वाले वे दूसरे उच्च पदस्थ अधिकारी हैं।
आयोजन समिति के सूचना कार्यालय ने प्रारंभ में कहा था कि जेनरली ने नए व्यवसायिक हितों के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन रियो 2016 के सूचना निदेशक कालरेस विलानोवा का कहना है कि बदलाव लाने के उद्देश्य से ही वे पूर्व में ओलंपिक का अनुभव रखने वाले किसी अनुभवी व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं।
जेनेरली की जगह अधिकारी की नियुक्ति को लेकर अभी कोई समयसीमा निर्धारित नहीं की गई है, वे अप्रैल 2011 से इस पद थे। समिति का कहना है कि रियो 2016 के सदस्यों के लंदन भ्रमण से पहले नए संचालन अधिकारी की जरूरत नहीं है।
फरवरी में रियो 2016 के सुरक्षा प्रमुख और मुख्य व्यवसायिक अधिकारी ने ओलंपिक समिति को छोड़ दिया था। रियो पहली बार दक्षिण अमेरिका में आलंपिक खेलों की मेजबानी करने वाला है। (एजेंसी)

Trending news