हमारे गेंदबाजों से भारतीय बल्लेबाजों का मुकाबला: अख्तर
Advertisement

हमारे गेंदबाजों से भारतीय बल्लेबाजों का मुकाबला: अख्तर

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाले चैम्पियन्स ट्राफी मैच में असली मुकाबला पाकिस्तान के गेंदबाजों और भारत के बल्लेबाजों के बीच होगा।

कराची : पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाले चैम्पियन्स ट्राफी मैच में असली मुकाबला पाकिस्तान के गेंदबाजों और भारत के बल्लेबाजों के बीच होगा।
अख्तर ने इंटरव्यू में कहा, ‘मेरे लिए यह भारी दबाव वाला मैच उनके बल्लेबाजों और हमारे गेंदबाजों के बीच मुकाबला होगा। सिर्फ तेज गेंदबाजी विभाग में ही नहीं बल्कि स्पिन विभाग में भी उन पर हमारा पलड़ा भारी है।’ पाकिस्तान और भारत की टीमें ग्रुप बी लीग मैच में 15 जून को एजबस्टन में आमने सामने होंगी। अख्तर ने दावा किया कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी भारतीय के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है क्योंकि वह काफी धर्यवान हैं।
उन्होंने कहा, ‘हाल के विवादों के बावजूद धोनी की मौजूदगी उनके लिए काफी फायदेमंद है। और हमेशा की तरह उनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई और प्रतिभा है।’पाकिस्तान की ओर से 46 टेस्ट और 163 वनडे खेलने वाले अख्तर ने भारतीय उप कप्तान विराट कोहली की भी सराहना की और उन्हें ‘मैच विजेता’ करार दिया।
आधुनिक युग के सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल अख्तर ने कहा, ‘वह मैच विजेता है, इसमें कोई शक नहीं है। वह स्तरीय खिलाड़ी है। यहां तक कि क्रीज पर रोहित शर्मा की मौजूदगी भी विरोधी गेंदबाजों के लिए अच्छी खबर नहीं है।’
दो जून को चैम्पियन्स ट्राफी अभ्यास मैच में श्रीलंका पर भारत की पांच विकेट की जीत में कोहली ने 120 गेंद में 144 रन की पारी खेली थी। अख्तर ने हालांकि भारतीय बल्लेबाजों को चेताया। उनका मानना है कि इंग्लैंड के हालात में उन्हें मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि गेंद के स्विंग करने और उछाल लेने की संभावना है।
उन्होंने कहा, ‘लोग हाल में इंडियन प्रीमियर लीग में खेले खिलाड़ियों के बेहतर स्थिति में होने की बात कर रहे हैं लेकिन यह आईपीएल नहीं है और यह भारत भी नहीं है। यह चैम्पियन्स ट्राफी है और यह इंग्लैंड है और भारतीय बल्लेबाजों की निश्चित तौर पर यहां अच्छी परीक्षा होगी।’
अख्तर ने साथ ही चैम्पियन्स ट्राफी के लिए पाकिस्तानी टीम में शाहिद अफरीदी, यूनिस खान और अब्दुल रज्जाक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जगह नहीं देने के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के फैसले की आलोचना भी की। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का भी मानना है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम पाकिस्तान के मुकाबले अधिक भरोसेमंद और मजबूत है।
उन्होंने कहा, ‘अच्छी बात यह है कि चैम्पियन्स ट्राफी में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकार्ड अच्छा है। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में जो टीम दबाव से बेहतर तरीके से निपटती है वह जीतती है क्योंकि दोनों टीमों में अधिक अंतर नहीं है।’ (एजेंसी)

Trending news