आईपीएल-6: किंग्स इलेवन के लिए आसान न होगा गेल को रोक पाना
Advertisement
trendingNow151814

आईपीएल-6: किंग्स इलेवन के लिए आसान न होगा गेल को रोक पाना

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 51वें मुकाबले में सोमवार को मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने होंगीं।

मोहाली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 51वें मुकाबले में सोमवार को मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने होंगीं। रॉयल चैलेंजर्स जहां इस मैच को जीतकर नौ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगे, वहीं किंग्स इलेवन लगातार चौथी हार से बचना चाहेंगे। किंग्स इलेवन अपने पिछले लगातार तीन मैच हार चुके हैं।
एडम गिलक्रिस्ट के कप्तानी छोड़ने के बाद डेविड हसी किंग्स इलेवन की कमान सम्भाल रहे हैं। हसी की ही देखरेख में इस टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था लेकिन, अब जबकि वह पहली बार रॉयल चैलेंजर्स का सामना करने जा रही है। इसके सामने क्रिस गेल, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को रोकने की बड़ी चुनौती होगी।
कई टीमें गेल के तूफान को रोकने में सफल रहीं हैं, जबकि कुछ तो उसमें उड़ गई हैं। किंग्स इलेवन के लिए अच्छी बात यह है कि वह अपने घरेलू मैदान पर पहली बार गेल के तूफान का सामना करेगी। इस तूफान को रोकने में जाने-पहचाने हालात और घरेलू दर्शक उसकी काफी हद तक मदद कर सकते हैं, लेकिन कुल मिलाकर बेहतरीन खेल ही उसे रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ जीत दिला सकता है।
तालिका में रॉयल चैलेंजर्स के 14 अंक हैं और वह मुम्बई इंडियंस (14) और सनराइजर्स हैदराबाद (14) की तुलना में बेहतर नेट रन रेट के कारण तालिका में दूसरे क्रम पर है। इन तीनों टीमों ने अब तक 11 मैच खेले हैं और तीनो को ही सात मैच में जीत और चार में हार मिली है।
दूसरी ओर, किंग्स इलेवन की हालत खराब है। वह अपने बीते तीन मैच हार चुके हैं और तालिका में आठ अंकों के साथ छठे क्रम पर हैं। मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स के भी आठ अंक हैं लेकिन ने रन रेट को लेकर किंग्स इलेवन थोड़ी बेहतर स्थिति में हैं।
मुम्बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स पुणे वॉरियर्स पर मिली जीत के साथ पटरी पर लौट चुके हैं, लेकिन किंग्स इलेवन चेन्नई सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियंस और नाइट राइडर्स के खिलाफ हारने के बाद हकलान है। इस टीम को अंतिम जीत 23 अप्रैल को दिल्ली में डेयरडेविल्स के खिलाफ मिली थी। इसके बाद यह लय से भटकती नजर आ रही है। (एजेंसी)

Trending news