आईपीएल-6 : सुपर किंग्स के सामने 120 रन का लक्ष्य
Advertisement

आईपीएल-6 : सुपर किंग्स के सामने 120 रन का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में शनिवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य रखा है। नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 119 रन बनाए।

कोलकाता : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में शनिवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य रखा है। नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 119 रन बनाए।
नाइट राइडर्स की ओर से यूसुफ पठान और कप्तान गौतम गंभीर ने 25-25 रनों की पारी खेली। इसके अलावा देवव्रत दास ने 19 रनों का योगदान दिया। सुपर किंग्स की ओर से रवींद्र जडेजा ने तीन और रविचंद्रन अश्विन ने दो सफलताएं हासिल की।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइट राइडर्स को मनविंदर बिसला की जगह पारी की शुरुआत करने आए यूसुफ पठान और कप्तान गौतम गंभीर ने बेहतर शुरुआत दी। दोनों ने पहले पांच ओवर में 46 रन जोड़े। अब तक बल्ले से प्रभावित नहीं कर सके पठान ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। 46 रनों के कुल योग पर माइकल हसी ने सीमा रेखा पर गंभीर का शानदार कैच लपककर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। गंभीर ने 19 गेंदों में पांच चौके जड़े।
गंभीर के आउट होने पर बल्लेबाजी करने आए जैक्स कैलिस बगैर खाता खोले रन आउट हो गए। उन्हें बद्रीनाथ ने रनआउट किया। 50 रनों के कुल योग पर इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे इयान मोर्गन दो रन बनाकर चलते बने।
नाइट राइडर्स को 54 रनों के योग पर करारा झटका लगा। बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे पठान दूसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। पठान ने 22 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने चार चौके भी जड़े। अच्छी शुरुआत के बावजूद नाइट राइडर्स ने महज 10 रनों के भीतर अपने चार शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट गंवाए।
पांचवें विकेट के लिए मनोज तिवारी और दास ने अपनी टीम के लिए 27 रनों की अहम साझेदारी की। लेकिन दास 82 रनों के कुल योग पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर पगबाधा हो गए। दास ने 15 गेंदों का सामना किया और दो छक्के जड़े। इसके बाद एक बार फिर से नाइट राइडर्स की पारी लड़खड़ा गई।
नाइट राइडर्स ने 100 रनों अंदर ही अपने आठ बल्लेबाज गंवा दिए। अंत में सुनील नरेन ने रवींद्र जडेजा के एक ओवर में दो छक्के जड़कर अपनी टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति तक ले जाने की कोशिश की, लेकिन वह 13 रन बनाकर आउट हो गए।
सुपर किंग्स ने टीम में कोई बदलाव नहीं किए हैं। डिर्क नैन्स चोट से उबर नहीं सके हैं। वहीं नाइट राइडर्स ने टीम में एक बदलाव किया है। मनविंदर बिसला के स्थान पर लक्ष्मी रतन शुक्ला को शामिल किया गया है। (एजेंसी)

Trending news