धोनी की टीम जीत सकती है तीसरा आईपीएल : पीटरसन
Advertisement

धोनी की टीम जीत सकती है तीसरा आईपीएल : पीटरसन

चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन ने चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब का सबसे प्रबल दावेदार बताते हुए कहा कि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी के रूप में चतुर कप्तान और बेहद संतुलित टीम है ।

नई दिल्ली : चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन ने चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब का सबसे प्रबल दावेदार बताते हुए कहा कि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी के रूप में चतुर कप्तान और बेहद संतुलित टीम है ।
पीटरसन ने यहां पत्रकारों से कहा कि वैसे टी-20 क्रिकेट में कयास लगाना मुश्किल है लेकिन मुझे लगता है कि चेन्नई का पलड़ा भारी है । उसके पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा चतुर कप्तान है जो भारतीय परिस्थितियों में और भी अच्छा प्रदर्शन करता है । उन्होंने यह भी कहा कि इसके अलावा चेन्नई के पास अच्छे स्पिनर हैं जो टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभा रहे हैं । माइकल हसी का शानदार फार्म भी उनके लिये बोनस साबित हुआ है । फाइनल कोलकाता में होगा जहां के हालात चेन्नई के समान ही है लिहाजा उसे यह भी फायदा मिलेगा ।
आईपीएल छह में सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ियों के खराब फार्म के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिये अचानक टी-20 प्रारूप में हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर पाना संभव नहीं है ।
सिटीजन के ब्रांड एंबेसेडर पीटरसन ने यहां एक प्रचार कार्यक्रम से इतर कहा कि टी-20 ऐसा प्रारूप है कि इसमें अचानक आकर अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल है । इसके लिये लगातार खेलते रहना जरूरी है लेकिन रिकी और सचिन शानदार क्रिकेटर हैं । इनके बिना आईपीएल इतना बड़ा और उम्दा नहीं होता ।
टूर्नामेंट में अपनी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की खराब शुरूआत के बारे में पीटरसन ने कहा कि किस्मत ने दिल्ली का साथ नहीं दिया । उन्होंने कहा कि दिल्ली की शुरूआत खराब हुई क्योंकि आखिरी मौके पर चोट के कारण मेरे, जेसी राइडर के बाहर होने और कुछ मैचों में वीरेंद्र सहवाग के नहीं खेल पाने का असर टीम संयोजन पर पड़ा । पीटरसन ने हालांकि उम्मीद जताई कि बाकी सारे मैच जीतकर दिल्ली अगले दौर में प्रवेश करेगी ।
उन्होंने कहा कि यदि हम बाकी सारे मैच जीत लेते हैं तो अगले चरण में पहुंचने की उम्मीद है । दिल्ली का आत्मविश्वास अब लौट चुका है और मुझे यकीन है कि आने वाले मैचों में जीत की लय कायम रहेगी । अपनी चोट के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि वह जून में मैदान पर लौट सकेंगे ।
उन्होंने कहा कि मेरी चोट ठीक हो रही है । मैं चैम्पियंस ट्राफी नहीं खेल सकूंगा लेकिन एशेज से पहले जून तक मैदान पर लौटने की उम्मीद है । चैम्पियंस ट्राफी जून में इंग्लैंड में खेली जायेगी । उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों के लिये इंग्लैंड के हालात अनुकूल होंगे लेकिन बल्लेबाजों को मुश्किल पेश आयेगी।
उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की पिचों पर गेंद स्विंग लेती है लिहाजा भारतीय तेज गेंदबाजों का काम आसान होगा । बल्लेबाजों को मुश्किलें पेश आ सकती है । वैसे आजकल सभी पेशेवर क्रिकेटर दुनिया भर में इतनी क्रिकेट खेलते हैं कि हालात के अनुकूल खुद को ढालने में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिये । (एजेंसी)

Trending news