Team India Head Coach: धोनी BCCI के लिए साबित हो सकते हैं तुरुप का इक्का, हेड कोच के लिए बोर्ड लेगा मदद, क्या है मामला?
Advertisement
trendingNow12257561

Team India Head Coach: धोनी BCCI के लिए साबित हो सकते हैं तुरुप का इक्का, हेड कोच के लिए बोर्ड लेगा मदद, क्या है मामला?

MS Dhoni: एमएस धोनी दुनिया के महान प्लेयर्स में से एक हैं. साथ ही उन्हें मास्टर माइंड भी कहा जाता है. मैदान में अपने माइंड से धोनी खेल की दिशा पलटने का दम रखते हैं. भले ही धोनी रिटायर हो चुके हैं लेकिन उनके मास्टर माइंड की दरकार अभी भी भारतीय क्रिकेट को है. खबर है कि टीम इंडिया के हेड कोच को चुनने के लिए बीसीसीआई धोनी की मदद से लकता है. 

 

MS Dhoni

Team India Coach: एमएस धोनी दुनिया के महान प्लेयर्स में से एक हैं. साथ ही उन्हें मास्टर माइंड भी कहा जाता है. मैदान में अपने माइंड से धोनी खेल की दिशा पलटने का दम रखते हैं. भले ही धोनी रिटायर हो चुके हैं लेकिन उनके मास्टर माइंड की दरकार अभी भी भारतीय क्रिकेट को है. खबर है कि टीम इंडिया के हेड कोच को चुनने के लिए बीसीसीआई धोनी की मदद से लकता है. टी20 वर्ल्ड कप में लगभग 10 दिन का समय है. मेगा इवेंट से पहले बीसीसीआई भारतीय टीम के नए हेड कोच की तलाश कर रहा है. जिसके लिए स्टीफन फ्लेमिंग और गौतम गंभीर जैसे कई बड़े नाम सामने आ चुके हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप तक राहुल द्रविड़ का कार्यकाल

मौजूदा समय में टीम इंडिया के हेड कोच का पद राहुल द्रविड़ संभाल रहे हैं. लेकिन उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक समाप्त हो जाएगा. बीसीसीआई को इससे पहले टीम के कोच के लिए किसी को चुनना होगा. फ्लेमिंग हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं. फ्लेमिंग छोटी लीगों में कोच बने रहकर सहज हैं, लेकिन इतने लंबे समय तक टीम के साथ जुड़ने के लिए फ्लेमिंग सहमत नहीं हैं. जिसके चलते बीसीसीआई धोनी की मदद ले सकता है. 

क्या है मामला?

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, 'फ्लेमिंग ने न नहीं कहा है, उन्होंने सिर्फ कॉन्ट्रैक्ट की अवधि के बारे में चिंता व्यक्त की है, जो असामान्य नहीं है. यहां तक राहुल द्रविड़ भी शुरुआत में इसके लिए उत्सुक नहीं थे. लेकिन उन्हें मना लिया गया. अगर ऐसा हुआ तो आश्चर्य की बात नहीं होगी, फ्लेमिंग के साथ भी ऐसा हो सकता है और यह काम एमएस धोनी से बेहतर कौन कर सकता है. धोनी से आईपीएल के बीच बात नहीं की है. चूंकि अब वे बाहर हैं तो इस बारे में उनसे बात की जा सकती है. फ्लेमिंग और धोनी की अच्छी बॉन्डिंग है.'

आईपीएल से क्या धोनी ले सकते हैं संन्यास

आईपीएल 2024 से सीएसके के बाहर होने के बाद धोनी को लेकर अटकलें तेज हो गई. सभी का मानना है कि धोनी का यह आखिरी सीजन होगा. लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक सीएसके को अभी भी धोनी के फैसले का इंतजार है. धोनी आईपीएल रिटायरमेंट को लेकर कुछ महीने और इंतजार करेंगे. 

Trending news