इंडो-यूएस फैशन डिजाइनर आनंद जॉन को पांच साल की जेल
Advertisement
trendingNow144528

इंडो-यूएस फैशन डिजाइनर आनंद जॉन को पांच साल की जेल

भारतीय अमेरिकी फैशन डिजाइनर आनंद जॉन ने एक संघीय अदालत में एक महिला को मॉडलिंग का काम दिलाने का प्रलोभन देकर उसका उत्पीड़न करने का गुनाह कबूल किया जिसके बाद उसे पांच साल जेल की सजा सुनाई गई।

न्यूयॉर्क : नवोदित मॉडलों का यौन उत्पीड़न करने के मामले में कैलीफोर्निया में 59 साल कैद की सजा का सामना कर रहे भारतीय अमेरिकी फैशन डिजाइनर आनंद जॉन ने एक संघीय अदालत में एक महिला को मॉडलिंग का काम दिलाने का प्रलोभन देकर उसका उत्पीड़न करने का गुनाह कबूल किया जिसके बाद उसे पांच साल जेल की सजा सुनाई गई।
मैनहट्टन सुप्रीम कोर्ट में जॉन ने यौन अपराध का एक आरोप कबूल किया और संघीय अभियोजकों के साथ हुए आग्रह समझौते के तहत उसे पांच साल कैद की सजा सुनाई गई।
समझौते के तहत मैनहट्टन के अभियोजकों ने उसके खिलाफ लगभग पूरा मामला हटा लिया। इससे पहले फैशन डिजाइनर के खिलाफ न्यूयॉर्क में दर्जन भर महिलाओं को शिकार बनाने का आरोप लगाया गया था।
केरल में जन्मे फैशन डिजाइनर को कैलीफोर्निया में 2007 में सात नवोदित मॉडलों के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल कैलीफार्निया की जेल में 59 साल की सजा काट रहा है। संघीय अभियोजकों के साथ हुए समझौते में जॉन ने एक नवोदित महिला मॉडल के खिलाफ यौन अपराध का आरोप स्वीकार किया।
अतिरिक्त जिला एटॉर्नी मैक्सिन रोजेंथल ने जज को बताया कि पीड़ितों को कई सारे सुनवाइयों में बयान देने से बचाने के लिए और कैलीफार्निया में उसकी लंबी सजा को ध्यान में रखते हुए समझौता किया गया। उन्होंने कहा कि यह सजा कैलीफोर्निया में दी गई 59 साल की सजा के साथ ही चलेगी और उसे इसे अलग से नहीं करना पड़ेगा। (एजेंसी)

Trending news