एक अमेरिकी महिला के पास 16 हजार जूते!
Advertisement

एक अमेरिकी महिला के पास 16 हजार जूते!

अमेरिका के कैलीफोर्निया शहर में एक महिला ने 16400 जूते एवं चप्पलों का संग्रह कर अपना ही विश्व रिकार्ड तोड़ दिया। शू लेडी के नाम से विख्यात डर्लेन फ्लिन के घर में जूते के आकार में फर्नीचर, कपड़े, कप एवं फोन हैं। जूतों के प्रति फ्लिन की दीवानगी यहीं नहीं खत्म होती। फ्लिन के घर में ट्वॉयलेट काउ ब्वॉय बूट की तरह है।

लंदन : अमेरिका के कैलीफोर्निया शहर में एक महिला ने 16400 जूते एवं चप्पलों का संग्रह कर अपना ही विश्व रिकार्ड तोड़ दिया। शू लेडी के नाम से विख्यात डर्लेन फ्लिन के घर में जूते के आकार में फर्नीचर, कपड़े, कप एवं फोन हैं। जूतों के प्रति फ्लिन की दीवानगी यहीं नहीं खत्म होती। फ्लिन के घर में ट्वॉयलेट काउ ब्वॉय बूट की तरह है।
समाचार पत्र `द सन` के अनुसार फ्लिन ने 2006 में 7765 जूते-चप्पलों का संग्रह करके विश्व में सर्वाधिक जूतों के संग्रह का रिकॉर्ड बनाया था और अब उन्होंने पांच लाख डॉलर खर्च करके अपने संग्रह को दोगुना कर दिया। फ्लिन कहती हैं कि मुझे नहीं मालूम कि मैं जूतों को इतना पसंद क्यों करती हूं। मैं सिर्फ उन्हें प्यार करती हूं और यह हद से अधिक है। फ्लिन ने 2001 में अपने पति से तलाक के बाद जूतों का संग्रह शुरू किया। (एजेंसी)

Trending news