कीनिया हमला मामले में ब्रिटिश नागरिक गिरफ्तार
Advertisement

कीनिया हमला मामले में ब्रिटिश नागरिक गिरफ्तार

कीनिया की राजधानी नैरोबी स्थित वेस्टगेट मॉल पर हुए आतंकी हमले के सिलसिले में ब्रिटेन के एक नागरिक को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया जब वह टर्किश एयरलाइंस के एक विमान पर चढ़ने का प्रयास कर रहा था।

लंदन : कीनिया की राजधानी नैरोबी स्थित वेस्टगेट मॉल पर हुए आतंकी हमले के सिलसिले में ब्रिटेन के एक नागरिक को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया जब वह टर्किश एयरलाइंस के एक विमान पर चढ़ने का प्रयास कर रहा था। इस संदिग्ध व्यक्ति से कीनियाई अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। यह गिरफ्तारी बीते सोमवार को उस वक्त की गई जब पुलिस इस आशंका की जांच में जुटी थी कि कुछ आतंकवादी बंधकों के कपड़े पहनकर मॉल से बाहर निकल सकते हैं।
ब्रिटिश विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि 35 वर्षीय युवक की गिरफ्तारी की जानकारी मिली है और माना जा रहा है कि यह व्यक्ति सोमालियाई मूल का है। इसे कूटनीतिक सहयोग दिया जा रहा है। खबरों के अनुसार इस ब्रिटिश नागरिक पर नैरोबी स्थित जोमो केनयाता हवाई अड्डे में संदेह हुआ क्योंकि उसके चहरे पर खरोंच के निशान थे।
कीनिया में चार दिन तक चला बंधक संकट कल रात खत्म हुआ। बीते शनिवार को आतंकवादी इस मॉल में दाखिल हुए थे। हमला करने वाले आतंकवादियों में ब्रिटिश महिला सामंथा ल्यूथवेट के शामिल होने का भी संदेह है। मॉल पर हुए आतंकी हमले में कम से कम 67 लोग मारे गए हैं। (एजेंसी)

Trending news