close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जासूसी के आरोपों के बीच सुरक्षा वार्ता में भाग लेने पहुंचे केरी

यूरोपीय संघ की जासूसी के आरोपों के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी सोमवार को दक्षिण पूर्व एशिया सुरक्षा बैठक में शामिल होने ब्रुनेई पहुंचे।

ब्रुनेई : यूरोपीय संघ की जासूसी के आरोपों के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी सोमवार को दक्षिण पूर्व एशिया सुरक्षा बैठक में शामिल होने ब्रुनेई पहुंचे।
केरी चार दिवसीय पश्चिम एशिया कूटनीतिक वार्ता से सीधे दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों द्वारा गैस प्रचुर ब्रुनेई में आयोजित बैठक में पहुंचे।
उन्हें 26 एशिया प्रशांत देशों और यूरोपीय संघ की मंगलवार को संपन्न होने जा रही बैठक से इतर विश्व शक्तियों के समकक्षों से सिलसिलेवार बैठकें करनी हैं।
इनमें से पहली मुलाकात यूरोपीय संघ की विदेश नीति प्रमुख कैथरीन एश्टन के साथ होनी थी जिसमें सूचना लीक करने वाले भगोड़ा एडवर्ड स्नोडेन के इन सनसनीखेज आरोपों पर प्रमुखता से चर्चा होने की उम्मीद है कि अमेरिका ने यूरोपीय संघ के कार्यालयों की जासूसी की थी।
यूरोपीय सहयोगियों ने जर्मनी के साप्ताहिक डेर स्पीगेल के दावों पर अमेरिका से जवाब मांगा है और चेतावनी दी है कि यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो संबंध टूट जाएंगे।
अमेरिका ने जासूसी के आरोपों पर कल कहा था कि वह कूटनीतिक चैनलों के जरिए यूरोपीय संघ को जवाब देगा। स्नोडेन का मामला कल उस समय भी उठने की संभावना है जब केरी ब्रुनेई में अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लैवरोव से बात करेंगे। (एजेंसी)