नए सर्वेक्षण में रोमनी ने ओबामा को पीछे छोड़ा
Advertisement

नए सर्वेक्षण में रोमनी ने ओबामा को पीछे छोड़ा

एक नए सर्वेक्षण के अनुसार रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मिट रोमनी अपने प्रतिद्वंदी और वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक से आगे हो गए हैं।

वाशिंगटन : एक नए सर्वेक्षण के अनुसार रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मिट रोमनी अपने प्रतिद्वंदी और वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक से आगे हो गए हैं। वाशिंगटन पोस्ट-एबीसी न्यूज के इस सर्वेक्षण के नतीजों का गुरुवार को खुलासा किया गया। पहली बार रोमनी को 50 प्रतिशत ममतदाताओं का समर्थन मिला है जबकि ओबामा उनसे कुछ पीछे हैं। उन्हें 47 प्रतिशत समर्थन मिला है।
द वाशिंगटन पोस्ट ने बताया कि रोमनी को 50 प्रतिशत लोगों ने समर्थन देने की बात कही है जबकि राष्ट्रपति ओबामा को 47 प्रतिशत लोगों ने। हमारे अब तक के सर्वेक्षण में ओबामा को इस बार सबसे कम समर्थन मिला हैं। दोनों नेताओं के बीच तीन प्रतिशत मतों का अंतर है, इससे राष्ट्रीय लोकप्रिय मतों के लिहाज से रोमनी को मिली स्पष्ट बढ़त का पता चलता है।
छह नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले कल कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सर्वेक्षणों के नतीजे आए। इन सभी में रोमनी और ओबामा के बीच नजदीकी मुकाबला होने की बात कही गई है। कहा जा रहा है कि रोमनी और ओबामा के बीच मुख्य मुकाबला ओहियो, नेवादा, वर्जीनिया और फ्लोरिडा जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में होगा। (एजेंसी)

Trending news