बीबीसी के पूर्व प्रस्तोता पर यौन उत्पीड़न का आरोप

बीबीसी के एक पूर्व प्रस्तोता पर बच्चों के यौन उत्पीड़न का आरोप है। बहरहाल, ब्रिटिश पुलिस का कहना है कि इस मामले का जिमी सेविले के खिलाफ जारी जांच से कोई संबंध नहीं है।

लंदन : बीबीसी के एक पूर्व प्रस्तोता पर बच्चों के यौन उत्पीड़न का आरोप है। बहरहाल, ब्रिटिश पुलिस का कहना है कि इस मामले का जिमी सेविले के खिलाफ जारी जांच से कोई संबंध नहीं है।
नोरफोक पुलिस ने कहा कि पूर्वी इंग्लैंड में बीबीसी रेडियो नोरफोक के पूर्व प्रस्तोता माइकल साउटर पर लड़कों के खिलाफ अपराध के 18 आरोप तथा एक महिला और एक पुरूष के खिलाफ अपराध के एक एक आरोप हैं। कथित अपराध 1979 से 1999 के बीच के हैं।
बल के एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपों का संबंध ऑपरेशन येवट्री से नहीं है। ऑपरेशन येवट्री के तहत स्कॉटलैंड यार्ड बीबीसी के दिवंगत स्टार जिमी सेविले के खिलाफ जांच कर रहा है। सेविले पर चार दशक से भी अधिक समय तक सैकड़ों बच्चों के यौन उत्पीड़न का आरोप है।
59 वर्षीय साउटर को 30 नवंबर को नोरफोक में नॉरविच मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जाएगा। पूर्व रेडियो प्रस्तोता इन दिनों एक मीडिया कन्सल्टेन्सी चला रहे हैं और एक बयान जारी कर उन्होंने खुद पर लगे आरोपों का खंडन किया है। (एजेंसी)