भारत से शांति के लिए पाक कर रहा अभूतपूर्व प्रयास : जरदारी
Advertisement

भारत से शांति के लिए पाक कर रहा अभूतपूर्व प्रयास : जरदारी

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ अपने संबंधों को सामान्य करने के लिए अभूतपूर्व प्रयास कर रहा है।

इस्लामाबाद: राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ अपने संबंधों को सामान्य करने के लिए अभूतपूर्व प्रयास कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने विश्व समुदाय से फलस्तीन की स्थिति और कश्मीर मुद्दे जैसी चुनौतियों से निपटने का आह्वान किया।
जरदारी ने यहां पाकिस्तान की मेजबानी में हो रहे विकासशील आठ शिखर बैठक में अपने संबोधन में कहा कि हमारे लोग देश के भीतर और हमारे पड़ोसियों के साथ शांति चाहते हैं। हमारी सरकार भारत के साथ संबंध सामान्य बनाने के लिए अभूतपूर्व प्रयास कर रही है। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को विश्व के समक्ष आ रही कठिन चुनौतियों का समाधान तलाशना होगा।
उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग लगातार अवैध कब्जे को झेल रहे हैं। दशकों से वे लोग आत्मनिर्णय के अधिकार का इंतजार कर रहे हैं। जरदारी ने कहा कि फलस्तीन के लोग लगातार इजरायली आक्रमण का सामना कर रहे हैं। हम गाजा में हुए हालिया हमलों की निंदा करते हैं जिसमें मासूमों की जानें गयी हैं।
उन्होने कहा कि हमें इन मुद्दों का समाधान निकालना होगा। जरदारी ने अफगानिस्तान में युद्ध और ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर जारी तनाव तथा धार्मिक मुद्दों पर भी अपने विचार रखे। (एजेंसी)

Trending news