मिस्र के लक्जर में गुब्बारा फटा, 19 सैलानी मरे
Advertisement

मिस्र के लक्जर में गुब्बारा फटा, 19 सैलानी मरे

मिस्र के प्राचीन मंदिरों के शहर लक्जर में मंगलवार को सूर्योदय के समय उड़ान भर रहे हॉट एयर बैलून में आग लग गई जिसके कारण उसमें विस्फोट होने से 19 पर्यटकों की मृत्यु हो गई।

काहिरा : मिस्र के प्राचीन मंदिरों के शहर लक्जर में मंगलवार को सूर्योदय के समय उड़ान भर रहे हॉट एयर बैलून में आग लग गई जिसके कारण उसमें विस्फोट होने से 19 पर्यटकों की मृत्यु हो गई।
सूत्रों ने बताया कि इस विस्फोट में मारे गए पर्यटकों में जापानी और कोरियाई पर्यटक भी थे।
सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि जब इस गुब्बारे में आग लगी उस वक्त इसमें 21 लोग यात्रा कर रहे थे और यह धरती से करीब 300 मीटर उपर (1,000 फीट) उड़ान भर रहा था।
इस गुब्बारे का संचालन कर रही कंपनी की कर्मचारी ने कहा कि इस हादसे में गुब्बारे का पायलट और एक पर्यटक बच गए क्योंकि वे गुब्बारे के जमीन पर पहुंचने से पहले ही उसमें बनी टोकरी से कूद गए थे। दोनों को ही इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।
कर्मचारी ने नाम बताने से इंकार करते हुए कहा कि पर्यटक कोरिया, जापान और ब्रिटेन से थे और इनके साथ में एक मिस्र का भी निवासी था।
इससे पूर्व सुरक्षा अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में 19 लोगों की मृत्यु हुई और ये सभी हांग कांग, जापान, फ्रांस और ब्रिटेन से थे। (एजेंसी)

Trending news