मुशर्रफ की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ी
Advertisement

मुशर्रफ की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ी

पाकिस्तान की विशेष आतंकवाद-निरोधी अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की न्यायिक हिरासत की अवधि को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की विशेष आतंकवाद-निरोधी अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की न्यायिक हिरासत की अवधि को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। मुशर्रफ की हिरासत अवधि वर्ष 2007 में आपातकाल के दौरान न्यायाधीशों की नजरबंदी के फैसले के मामले में बढ़ायी गई है।
न्यायाधीश कौसर अब्बास जैदी ने आदेश दिया, ‘‘परवेज मुशर्रफ की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिनों के लिए बढ़ाई जाती है। उन्हें 18 मई को अदालत के समक्ष पेश किया जाए।’’ मुशर्रफ के वकील ने अदालत में उनकी जमानत की याचिका दायर की है। अदालत ने इस पर सुनवायी के लिए छह मई की तारीख तय की है।
इसबीच 69 वर्षीय मुशर्रफ के खिलाफ सुनवायी इस्लामाबाद स्थित उनके फॉर्म हाउस में चलेगी। अदालत के आदेश से मुशर्रफ के इस फॉर्म हाउस को अस्थाई तौर पर उप-कारा में तब्दील किया गया है। मुशर्रफ की जान को खतरे को देखते हुए इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। सुरक्षा कारणों से उन्हें अदालत में पेश नहीं किया गया।
पेशावर उच्च न्यायालय द्वारा मुशर्रफ के चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के बाद उनके राजनीतिक दल ‘ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी’ ने 11 मई को होने वाले चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की। (एजेंसी)

Trending news