DC vs MI: ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने रचा इतिहास, 13 साल पहले सहवाग ने बनाया था रिकॉर्ड, होम ग्राउंड पर जलवा
Advertisement
trendingNow12225166

DC vs MI: ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने रचा इतिहास, 13 साल पहले सहवाग ने बनाया था रिकॉर्ड, होम ग्राउंड पर जलवा

DC vs MI: आईपीएल 2024 की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स की टीम लड़खड़ाती नजर आ रही थी. लेकिन अब ऋषभ पंत एंड कंपनी ने चढ़ाई कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप-5 में जगह बना ली है. अपने 10वें मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को करारी शिकस्त दी, इसी के साथ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इतिहास रच दिया है. 

 

Delhi Capitals

DC vs MI: आईपीएल 2024 की शुरुआत में लड़खड़ाने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब चढ़ाई कर चुकी है. ऋषभ पंत एंड कंपनी ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप-5 में जगह बना ली है. अपने 10वें मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को 10 रन से करारी शिकस्त दी. इस मैच में पंत की कप्तानी वाली टीम ने 13 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. दिल्ली ने आईपीएल के इतिहास का अपना हाइएस्ट टोटल बनाया, जिससे आईपीएल की टॉप टीम 10 रन पीछे रह गई. 

सहवाग की कप्तानी में बना था रिकॉर्ड

साल 2011 में दिल्ली ने अपने होम ग्राउंड पर पंजाब के खिलाफ रिकॉर्ड बनाया था. उस दौरान टीम की कमान भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग के हाथों में थी. उस दौरान दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 231 रन ठोक दिए थे. अब यह रिकॉर्ड टूट चुका है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली ने होम ग्राउंड पर मुंबई के खिलाफ 257 रन ठोके. इस सीजन दिल्ली ने गुजरात के खिलाफ आईपीएल में अपना चौथा हाइएस्ट टोटल खड़ा किया था. गुजरात के खिलाफ दिल्ली ने 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए थे. वहीं, 2020 में दिल्ली की टीम शारजाह के मैदान पर 228 रन भी बना चुकी है. मुंबई के खिलाफ मैच के बाद दिल्ली भी उन टीमों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में 250+ रन ठोके हैं. 

जैक फ्रेजर को क्रेडिट

दिल्ली को 257 के स्कोर तक पहुंचाने में 22 साल के युवा बल्लेबाज जैक फ्रेजर ने अहम योगदान दिया. उन्होंने महज 15 गेंद में फिफ्टी ठोकी. इसके बाद भी फ्रेजर गेंदबाजों पर तरस खाते नहीं नजर आए. फ्रेजर ने महज 27 गेंद में 11 चौकों और 6 शानदार छक्कों की बदौलत 84 रन की आतिशी पारी खेली. इसके बाद शाई होप (41) और ट्रिस्टन स्टब्स (48) की ताबड़तोड़ पारियों के दम पर दिल्ली की टीम 257 के पहाड़नुमा स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी. 

प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा

दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक 10 में से 5 मैच में बाजी मारी है जबकि टीम को 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन टीम के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं. अभी दिल्ली के पास 4 मुकाबले हैं, यदि टीम इनमें से 3 मैच भी रन रेट को ध्यान में रखते हुए जीत लेती है तो प्लेऑफ का टिकट काट सकती है. अब देखना दिलचस्प होगा कि ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम इस सीजन कितना सफर तय करने में कामयाब होती है. 

Trending news