India T20 World Cup Squad: आईपीएल में छाए लेकिन वर्ल्ड कप से बाहर, इन 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह
Advertisement
trendingNow12229006

India T20 World Cup Squad: आईपीएल में छाए लेकिन वर्ल्ड कप से बाहर, इन 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

क्रिकेट फैंस की महीनों से चली आ रही बेचैनी खत्म हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आखिरकार जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है.

India T20 World Cup Squad: आईपीएल में छाए लेकिन वर्ल्ड कप से बाहर, इन 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

T20 World Cup India Squad: क्रिकेट फैंस की महीनों से चली आ रही बेचैनी खत्म हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आखिरकार जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. चयन को लेकर चल रहे सभी कयासों पर विराम लगाते हुए, बीसीसीआई ने एक ऐसी टीम चुनी है, जिसमें कुछ खिलाड़ियों की वापसी ने सबको चौंका दिया है, तो कुछ नए सितारों को भी मौका मिला है.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली की वापसी सबसे बड़ी सुर्खी है. टीम में युजवेंद्र चहल की शानदार वापसी हुई है और शिवम दुबे को पहली बार वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है. संजू सैमसन और ऋषभ पंत को टीम में दो विकेटकीपर के रूप में चुना गया है, जबकि हार्दिक पांड्या उप-कप्तान के रूप में टीम में लौट आए हैं. बीसीसीआई ने चार खिलाड़ियों - शुभमन गिल, रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद को रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में भी नामित किया है.

इन सबके अलावा, कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है, जो आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन वो आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. आइए, एक नजर डालते हैं ऐसे ही 5 टॉप खिलाड़ियों पर जिन्होंने आईपीएल 2024 में तो अपनी परफॉर्मेंस से जलवा बिखेरा हैं, लेकिन वर्ल्ड कप टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए.

1. रुतुराज गायकवाड़ (चेन्नई सुपर किंग्स)
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और आईपीएल 2024 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक 9 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 447 रन बनाए हैं. लेकिन उन्हें नेशनल टीम में जगह नहीं मिली.

2. साई सुदर्शन (गुजरात टाइटंस)
युवा खिलाड़ी साई सुदर्शन ने भी इस आईपीएल सीजन में तहलका मचा दिया है. वह मौजूदा सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 9 मैचों में 418 रन बनाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. लेकिन उन्हें भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है.

3. केएल राहुल (लखनऊ सुपरजायंट्स)
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.  लेकिन चोट के कारण वह पिछले कुछ समय से नेशनल टीम से बाहर चल रहे थे, जिसका असर शायद वर्ल्ड कप टीम सिलेक्शन पर भी पड़ा है.

4. अभिषेक शर्मा (सनराइजर्स हैदराबाद)
सनराइजर्स हैदराबाद के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है. उन्होंने 9 मैचों में 303 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 214.89 भी काफी शानदार रहा है. लेकिन नेशनल टीम के लिए उनका डेब्यू अभी बाकी है.

5. हर्षल पटेल (पंजाब किंग्स)
पिछले कुछ सीजन में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले हर्षल पटेल इस बार भी आईपीएल में कमाल कर रहे हैं. उन्होंने 9 मैचों में 14 विकेट लिए हैं और उनका इकोनॉमी रेट भी काफी शानदार है. लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप टीम में तेज गेंदबाजों की भरमार के चलते जगह नहीं मिल सकी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

रिजर्व प्लेयर्स: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

Trending news