`पाक को नहीं थी ओसामा के ठिकाने की जानकारी`
Advertisement
trendingNow136448

`पाक को नहीं थी ओसामा के ठिकाने की जानकारी`

पेंटागन के एक शीर्ष कमांडर का कहना है कि ऐसे कोई सबूत नहीं हैं जिनसे पता चले कि पाकिस्तानी नेतृत्व को अपने देश में कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की मौजूदगी का पता था।

वाशिंगटन: पेंटागन के एक शीर्ष कमांडर का कहना है कि ऐसे कोई सबूत नहीं हैं जिनसे पता चले कि पाकिस्तानी नेतृत्व को अपने देश में कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की मौजूदगी का पता था।
अमेरिकी विशेष अभियान कमान के कमांडर और नौसेना के एडमिरल विलियम मैकरैवन ने यह बात उस गोपनीय अभियान का संदर्भ देते हुए कही जिसमें लादेन मारा गया था।
एडमिरल मैकरैवन ने वाशिंगटन में हुए हीरोज़ सम्मेलन में कहा कि अभियान के बाद के विश्लेषण दर्शाते हैं कि पाक नेतृत्व को ओसामा की मौजूदगी की कोई जानकारी नहीं थी।
फिर उन्होंने सवाल किया कि उन्हें कैसे उसकी मौजूदगी के बारे में पता नहीं था? उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास ऐसी कोई खुफिया जानकारी नहीं है जिससे यह संकेत मिले कि पाकिस्तानियों को उसकी मौजूदगी की खबर थी। मैकरैवन ने यह भी कहा कि अमेरिकी नेतृत्व ने पाकिस्तान को इस हमले के बारे में पहले से न बताने का फैसला किया था क्योंकि उनका मानना था कि पाक को पहले ही इसकी जानकारी देने पर इस अभियान के लिए खतरा पैदा हो सकता था। (एजेंसी)

Trending news