Zee Rozgar Samachar

UNHRC में वोटिंग से पहले श्रीलंका ने मांगा और समय

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग में अपने कथित मानवाधिकार हनन मामले में मतदान से पहले श्रीलंका ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा है कि वह उसकी उपब्लिधयों के संबंध में संतुलित मार्ग अपनाएं और साथ ही बाकी बचे मुद्दों को सुलझाने के लिए और समय देने की मांग की।

कोलंबो : संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग में अपने कथित मानवाधिकार हनन मामले में मतदान से पहले श्रीलंका ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा है कि वह उसकी उपब्लिधयों के संबंध में संतुलित मार्ग अपनाएं और साथ ही बाकी बचे मुद्दों को सुलझाने के लिए और समय देने की मांग की।
संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग के यूनिवर्सल पेरिओडिक रिव्यू (यूपीआर) में जिनिवा में आज मानवाधिकार राजदूत महिन्दा समारासिंघे ने लिट्टे के खिलाफ वर्ष 2009 में समाप्त हुए युद्ध के बाद से अभी तक की श्रीलंका की उपब्धियों का रिकार्ड सामने रखा।
समारासिंघे ने कहा, ‘कृपया संतुलित रहें। आप किसी भी बाकी बचे मुद्दे पर हमारा ध्यान आकषिर्त कर सकते हैं। हमें समय की जरूरत है।’
उन्होंने कहा,‘हम कभी भी आयोग के पास यह कहने नहीं आए हैं कि श्रीलंका में सबकुछ सामान्य है। हमने जो भी प्रगति की है उसे रिकार्ड के रूप में सामने रखा है। हमने यह भी माना है कि हमारे समक्ष चुनौतियां हैं। हम सिर्फ समय मांग रहे हैं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.