अब्दुल करीम टुंडा चार दिन की पुलिस हिरासत में
Advertisement
trendingNow162875

अब्दुल करीम टुंडा चार दिन की पुलिस हिरासत में

दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवादी संगठन लश्करे तैयबा के बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंडा को आज चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने वर्ष 1997 के विभिन्न बम विस्फोटों और कथित रूप से पाकिस्तानी नागरिकों को भारत में घुसपैठ में मदद करने के सिलसिले में आतंकवादी संगठन लश्करे तैयबा के बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंडा को आज चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
दिल्ली पुलिस की विशेष इकाई ने टुंडा को मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अमित बंसल के समक्ष पेश किया और उससे पूछताछ करने के लिए 10 की हिरासत की मांग की। विशेष इकाई ने कहा कि उसे उन विस्फोटकों के स्रोत का पता लगाना है जो कि 37 बम विस्फोटों के सिलसिले में 1998 में गिरफ्तार विभिन्न पाकिस्तानी नागरिकों को मुहैया कराये गए थे।
पुलिस ने अदालत को बताया कि बम विस्फोट 1997 में दिल्ली और आसपास किये गए थे और उन पर 20 मामले दर्ज किये गए हैं। विशेष इकाई ने अदालत से कहा, ‘वर्तमान मामले में गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिकों को अवैध रूप से घुसपैठ में मदद करने वाले आरोपी (टुंडा) के सम्पर्कों का पता लगाना है और उनकी पुष्टि करनी है। विस्फोटकों के स्रोत का भी पता लगाना है।’ विशेष इकाई ने कहा, ‘आरोपी उत्तर प्रदेश के पिलखुआ का रहने वाला है जहां से विस्फोटकों की बरामदगी की गई थी और उससे इस संबंध में अच्छी तरह से पूछताछ करने की जररत है।’ (एजेंसी)

Trending news