एनडीएमसी सेंटर में शरद पवार पर हमला
Advertisement

एनडीएमसी सेंटर में शरद पवार पर हमला

दिल्ली के एनडीएमसी सेंटर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार को एक युवक ने थप्पड़ मार दिया।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसियां

 

नई दिल्ली: कृषि मंत्री शरद पवार को गुरुवार को एक युवक ने थप्पड़ मार दिया। इस युवक का कहना था कि वह भ्रष्टाचार और महंगाई से नाराज है।

 

पवार गुरुवार को  दिल्ली में एनडीएमसी सभागार में आयोजित ‘श्रीलाल शुक्ल स्मृति इफको साहित्य समारोह’ में शिरकत करने पहुंचे थे। समारोह के समापन के बाद बाहर निकलते वक्त हरविंदर सिंह नाम के युवक ने उन्हें थप्पड़ मारा।

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख को थप्पड़ मारने वाला यह युवक पेशे से ट्रांसपोर्टर है। इस युवक ने ही बीते शनिवार को रोहिणी की अदालत में पूर्व दूर संचार मंत्री सुखराम पर भी हमला किया था। उस दिन सुखराम को घोटाले के मामले में सजा सुनाई गई थी।

 

युवक के थप्पड़ मारे जाने के बाद पवार थोड़ा असंतुलित हो गए, हालांकि कोई प्रतिक्रिया किए बगैर सभागार से बाहर निकल गए।

 

इस घटना के तत्काल बाद सभागार में मौजूद निजी सुरक्षा गाडरें ने युवक को पकड़ लिया। यह युवक ‘वह भ्रष्ट है’ कह रहा था। एक अधिकारी ने इस युवक को कुछ घूसे जड़े। हरविंदर ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं यहां मंत्री  को थप्पड़ को मारने की योजना बनाकर आया था। ये सभी भ्रष्ट हैं।’

 

इस युवक ने कृपाण भी निकाली और कहा कि अगर आज गुरु तेग बहादुर का शहीद दिवस नहीं होता तो कुछ भयावह हो सकता था।

 

यह मूखर्तापूर्ण है: पवार

बाद में इस घटना पर पवार ने कहा कि यह मूखर्तापूर्ण है और इसे बारे में वह कुछ नहीं कहना चाहते। यह पूछे जाने पर कि वह इस युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे तो कृषि मंत्री ने कहा कि इस मामले को पुलिस को देखना है।

 

पवार ने कहा कि उन्होंने युवक को पत्रकारों के बीच खड़े हुए देखा था और उसने इस बात का फायदा उठा लिया होगा कि वहां सुरक्षा कम है। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पवार से बात की और इस हमले की निंदा की।

 

शरद पवार पर हमले की निंदा

 

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने भी पवार पर हुए इस हमले को पूरी तरह से निंदनीय करार दिया। राजनीतिक दलों ने भी पवार को थप्पड़ मारे जाने की घटना की निंदा करते हुए कहा है कि इस तरह की हरकत को लोकतंत्र में स्वीकार नहीं किया जा सकता। इसके साथ ही विपक्षी दलों ने कहा कि सरकार को भ्रष्टाचार एवं महंगाई से निपटने के लिए गंभीर होना चाहिए।

 

उधर, कांग्रेस के प्रवक्ता राशिद अलवी ने इस घटना के लिए भाजपा के मंगलवार के उस बयान को जिम्मेदार ठहराया कि महंगाई लगातार जारी रहने से लोगों का गुस्सा हिंसा का रूप भी ले सकता है।

 

अलवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘भाजपा ने एक बयान दिया था। वह बयान ही आज की घटना के लिए जिम्मेदार है।’’ भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि हमला करने वाले युवक को दंडित किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि महंगाई को रोकने के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है और गैस, पेट्रोल, खाद्य पदाथरें एवं सब्जियों के दाम बढ़ते चले जा रहे हैं।

 

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमला करने वाले युवक को दंड मिलना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को महंगाई के मुद्दे पर गंभीरता दिखानी चाहिए।

Trending news