कोल ब्लॉक आवंटन रद्द कर नीलामी की जाए: भाजपा
Advertisement

कोल ब्लॉक आवंटन रद्द कर नीलामी की जाए: भाजपा

कोल ब्लॉक आवंटन मुद्दे पर प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा ने संसद से वॉकआउट करने के बाद भाजपा की नेता और लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा, कोल ब्लॉक आवंटन में हुई गड़बड़ी पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि कोयला आवंटन में हुई कथित अनियमितताओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अपने पद से इस्तीफा दें। लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नैतिक जिम्मेदारी लें। राजस्व को हुए नुकसान के लिए प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि वह इस्तीफा दें।
सुषमा ने कहा, कोल ब्लॉक नीलामी की नीति 2004 में बनी और लागू 2012 में की गई। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, नीलामी की नीति लागू करने में आठ साल की देरी क्यों हुई? साथ ही उन्होंने कहा, जल्दबाजी में कोल ब्लॉक आवंटित क्यों किए गए? उन्होंने कहा, राजस्व कांग्रेस पार्टी के खजाने में गया। आवंटन रद्द कर नीलामी की जाए।
राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने कहा, कोल ब्लॉक आवंटन की जिम्मेदारी राज्यों पर डालना शोभा नहीं देता। प्रधानमंत्री ने संघीय ढाचों का बहाना बनाया और राज्यों पर आवंटन का ठीकरा फोड़ा। प्रधानमंत्री को नुकसान की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Trending news