डाउ की प्रायोजकता पर विरोध जारी : माकन
Advertisement

डाउ की प्रायोजकता पर विरोध जारी : माकन

युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री अजय माकन ने बताया कि लंदन ओलंपिक्स 2012 के लिए डाउ कैमिकल्स की प्रायोजकता के बारे में केंद्र सरकार और भारतीय ओलंपिक संघ ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति तथा लंदन ओलंपिक खेल आयोजन समिति के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है और यह विरोध जारी रहेगा।

नई दिल्ली: युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री अजय माकन ने बताया कि लंदन ओलंपिक्स 2012 के लिए डाउ कैमिकल्स की प्रायोजकता के बारे में केंद्र सरकार और भारतीय ओलंपिक संघ ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति तथा लंदन ओलंपिक खेल आयोजन समिति के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है और यह विरोध जारी रहेगा।

 

युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री अजय माकन ने गुरुवार को राज्यसभा को बताया कि केंद्र सरकार खेलों के लिए डाउ कैमिकल्स के प्रायोजन का समर्थन नहीं करती।

 

उन्होंने प्रकाश जावड़ेकर के प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि लंदन में भारतीय उच्चायोग ने यह मामला एलओसीओजी के समक्ष कूटनीतिक स्तर पर उठाया और कहा कि भारत की जनता के मन में भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों के लगातार उत्पीड़न को लेकर गहरा रोष है।

 

माकन के अनुसार, केंद्र ने ब्रिटेन के समक्ष भी यह मामला उठाया। वहां की सरकार ने गैस त्रासदी के पीड़ितों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि लंदन ओलंपिक खेलों को डाउ कैमिकल्स द्वारा प्रायोजित कराने का फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति का है। (एजेंसी)

Trending news