close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत के हितों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा चीन: ली

भारत की यात्रा पर आए चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने मंगलवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और कहा कि चीन भारत को एक महत्वपूर्ण द्विपक्षीय साझेदार के रूप में देखता है और वह ऐसा कुछ नहीं करेगा जिससे भारत के हितों को नुकसान पहुंचे।

नई दिल्ली : भारत की यात्रा पर आए चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने मंगलवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और कहा कि चीन भारत को एक महत्वपूर्ण द्विपक्षीय साझेदार के रूप में देखता है और वह ऐसा कुछ नहीं करेगा जिससे भारत के हितों को नुकसान पहुंचे।
राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता के मुताबिक ली ने कहा, ‘चीन भारत को एक रणनीतिक साझेदार के रूप में देखता है और मानता है कि द्विपक्षीय संबंध में सुधार की काफी संभावना है। वह ऐसा कुछ नहीं करेगा जिससे भारत के हितों को नुकसान पहुंचे।’
मुखर्जी ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि भारत ऐसा पहला देश है, जहां ली प्रधानमंत्री का पद ग्रहण करने के बाद यात्रा पर आए हैं। उन्होंने कहा कि इससे यह पता चलता है कि ली भारत चीन संबंध को कितनी अहमियत देते हैं।
प्रवक्ता के अनुसार राष्ट्रपति ने कहा कि सीमा के आरपार बहने वाली नदियों को दोनों देशों के लोगों को बांटने के बजाय उन्हें जोड़ना चाहिए। (एजेंसी)