ममता के प्रणब को समर्थन पर आश्चर्य नहीं होगा: त्रिवेदी
Advertisement

ममता के प्रणब को समर्थन पर आश्चर्य नहीं होगा: त्रिवेदी

पूर्व रेल मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार नामित होने पर उन्हें बधाई दी है। प्रणब सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार हैं। त्रिवेदी ने कहा कि मैं प्रणब-दा के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित होने पर उन्हें बधाई देता हूं।

कोलकाता : पूर्व रेल मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार नामित होने पर उन्हें बधाई दी है। प्रणब सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार हैं।
त्रिवेदी ने कहा कि मैं प्रणब-दा के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित होने पर उन्हें बधाई देता हूं।
वह उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ व प्रशासक हैं। वह इसके योग्य हैं। मैं निजीतौर पर उनके लिए बहुत खुश हूं। गौरतलब है कि त्रिवेदी ने रेल मंत्री रहने के दौरान रेल किराए में बढ़ोत्तरी की थी और इससे नाराज तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने उन्हें हटाकर मुकुल रॉय को नया रेल मंत्री बना दिया था।
प्रणब केंद्र सरकार के सबसे भरोसेमंद संकटमोचक माने जाते हैं। संप्रग ने शुक्रवार को उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया। उनकी उम्मीदवारी को समाजवादी पार्टी (सपा) व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का समर्थन प्राप्त है। इससे बहले बुधवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव व ममता ने उन्हें इस पद के लिए लगभग अस्वीकृत कर दिया था। लेकिन 48 घंटे से भी कम समय में सपा ने शुक्रवार को यू-टर्न लेते हुए घोषणा कर दी कि वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में प्रणब का समर्थन करेगी।
जब त्रिवेदी से संप्रग में ममता के भविष्य के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं इस संबंध में कुछ नहीं कह सकता। लेकिन जहां तक मैं ममता को जानता हूं, वह एक बहुत भावुक हैं। यदि वह प्रणब दा को अपने समर्थन की घोषणा करती हूं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। मुझे दोनों के बीच सुलह की उम्मीद है। (एजेंसी)

Trending news