KKR vs SRH: बारिश ने धोया क्वालीफायर-1 तो किसकी होगी फाइनल में एंट्री? यहां समझिए पूरा गणित
Advertisement
trendingNow12257191

KKR vs SRH: बारिश ने धोया क्वालीफायर-1 तो किसकी होगी फाइनल में एंट्री? यहां समझिए पूरा गणित

KKR vs SRH​: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का क्वालीफायर-1 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वह है बारिश.

KKR vs SRH: बारिश ने धोया क्वालीफायर-1 तो किसकी होगी फाइनल में एंट्री? यहां समझिए पूरा गणित

IPL 2024 Qualifier 1, KKR vs SRH​: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का क्वालीफायर-1 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वह है बारिश. IPL 2024 में अभी तक बारिश के कारण 3 मैच रद्द किए जा चुके हैं. ऐसे में क्या होगा अगर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच क्वालीफायर-1 मैच में भी बारिश आ जाए. पिछले IPL सीजन में जहां केवल फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया था, तो वहीं इस सीजन में सभी चार IPL प्लेऑफ मैचों के लिए रिजर्व डे है.

बारिश ने धोया क्वालीफायर-1 तो क्या होगा?

एक्यूवेदर.कॉम की मानें तो अहमदाबाद में 21 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच क्वालीफायर-1 मैच में बारिश की संभावना नहीं के बराबर है. मौसम विभाग की माने तो 21 मई को अहमदाबाद का मौसम सुहाना रहेगा और धूप खिलेगी. हालांकि दूसरी पारी में ओस अहम भूमिका निभाएगी. मैच के दौरान अगर बारिश हुई तो ओवरों में कटौती देखने को मिल सकती है. भारी बारिश होने की स्थिति में मैच को कम से कम 5-5 ओवरों का कराने की कोशिश होगी. अगर यह भी संभव नहीं हो पाया तो फिर मैच को रिजर्व डे पर खेला जाएगा. रिजर्व डे पर मैच वहीं से शुरू होगा जहां पर पिछले दिन बारिश के कारण छूट गया था. 

KKR को मिल जाएगा फाइनल का टिकट?

अगर बारिश के कारण रिजर्व डे भी धुल जाता है तो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. ऐसा इसलिए, क्योंकि लीग स्टेज के दौरान प्वाइंट्स टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम टॉप पर रही थी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम 14 मैचों में 20 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम 14 मैचों में 17 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी. नियमों के मुताबिक प्वाइंट्स टेबल में बेहतर स्थिति में होने की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को मैच रद्द होने की सूरत में फाइनल का टिकट मिल जाएगा. 

KKR और SRH में होगी कड़ी टक्कर

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL इतिहास में 26 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन 26 मैचों में से कोलकाता ने 17 मुकाबलों में जीत और हैदराबाद ने 9 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है. IPL इतिहास में अभी तक प्लेऑफ दौर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच 2 एलिमिनेटर मैच खेले गए. इनमें से एक मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और एक मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जीता. साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने क्वालीफायर-2 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर फाइनल में एंट्री की थी. कुल मिलाकर प्लेऑफ दौर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का पलड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर भारी नजर आता है.

Trending news