हेलीकॉप्टर डील जांच में भारत को सहयोग करेगी फिनमेकानिका
Advertisement
trendingNow144871

हेलीकॉप्टर डील जांच में भारत को सहयोग करेगी फिनमेकानिका

अतिविशिष्ठि लोगों के लिए 3,600 करोड़ रूपये के हेलीकाप्टर सौदे से जुडे आरोपों के बीच इटली की कंपनी फिनमेकानिका ने आज कहा कि वह मामले को स्पष्ट करने के लिए भारतीय अधिकारियों से सहयोग करने को तैयार है।

नई दिल्ली : अतिविशिष्ठि लोगों के लिए 3,600 करोड़ रूपये के हेलीकाप्टर सौदे से जुडे आरोपों के बीच इटली की कंपनी फिनमेकानिका ने आज कहा कि वह मामले को स्पष्ट करने के लिए भारतीय अधिकारियों से सहयोग करने को तैयार है। इस घोटाले में कथित तौर पर शामिल होने वाली अगस्ता वेस्टलैण्ड, फिनमेकानिका समूह का हिस्सा है।
कंपनी ने अपने बयान में कहा, ‘‘ फिनमेकानिका मामले को स्पष्ट करने के लिए भारतीय अधिकारियों से सहयोग करने को तैयार है और वह इस तरह के जांच में सभी उपयुक्त अंतरराष्ट्रीय प्रक्रियाओं के तहत सहयोग करेगी।’’ फिनमेकानिका ने कहा कि उसे विश्वास है कि अगस्ता वेस्टलैण्ड इस बात को प्रदर्शित करेगी कि उसने भारतीय कानून एवं आचार सिद्धांतों का पालन किया। बयान के अनुसार, भारत में 40 वषरे के परिचालन के दौरान कंपनी ने ठीक ढंग से काम किया।
‘‘ इसके साथ ही फिनमेकानिका इस बात पर जोर देती है कि वह कई वषरे से भारत में प्रबंधन और परिचालनात्मक स्वायत्ता के साथ काम कर रही है और आगे भी काम करेगी और भारतीय कानून एवं समूह के आचार सिद्धांतों का पूरी तरह से पालन करेगी। (एजेंसी)

Trending news