‘चिदंबरम व राजा ने 2जी मुद्दे पर की थी बातचीत’
Advertisement
trendingNow14635

‘चिदंबरम व राजा ने 2जी मुद्दे पर की थी बातचीत’

जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कुछ दस्तावेज जारी करते हुए कहा है कि ये साबित करते हैं कि गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने मई-जून 2008 में 2जी स्पेक्ट्रम की कीमत के मुद्दे पर पूर्व संचार मंत्री ए. राजा से विचार-विमर्श किया था।

चेन्नई : जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कुछ दस्तावेज जारी करते हुए कहा है कि ये साबित करते हैं कि गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने मई-जून 2008 में 2जी स्पेक्ट्रम की कीमत के मुद्दे पर पूर्व संचार मंत्री ए. राजा से विचार-विमर्श किया था। वित्त मंत्रालय के चार जुलाई 2008 के दस्तावेजों को जारी करते हुए स्वामी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तत्कालीन वित्त मंत्री चिदंबरम और राजा ने 2जी स्पेक्ट्रम की कीमतें तय करने पर सहमति जताई थी।
दस्तावेज यह भी दिखाते हैं कि दोनों ने स्पेक्ट्रम के इस्तेमाल का शुल्क और 3जी के मूल्य पर भी बातचीत की। राजा ने जनवरी, 2008 में नए 2जी लाइसेंस जारी किए थे। राजा पर इस मामले में मुकदमा चल रहा है।

 

करोड़ों रुपये के इस घोटाले में चिदंबरम को सह आरोपी बनाने की मांग कर रहे स्वामी ने कहा कि मैं इस तर्क को खारिज करने के लिए दस्तावेज जारी कर रहा हूं कि चिदंबरम और राजा की मुलाकात हुई ही नहीं। इस बात में कोई संदेह नहीं है (कि वे मिले थे)। स्वामी ने कहा कि वह तीन दिसंबर को दिल्ली में अदालत के समक्ष दस्तावेज पेश करेंगे जब मामला सुनवाई के लिए आएगा। जब स्वामी से पूछा गया कि क्या चिदंबरम को इस्तीफा दे देना चाहिए तो उन्होंने ‘हां’ में जवाब दिया।

(एजेंसी)

Trending news