अर्जुन मुंडा हेलीकॉप्टर हादसे की जांच शुरू
Advertisement
trendingNow119127

अर्जुन मुंडा हेलीकॉप्टर हादसे की जांच शुरू

झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के साथ रांची में हुए हेलीकॉप्टर हादसे की शुरूआती जांच दर्शाती है कि रेडार की खराबी के कारण दुर्घटना हुई होगी।

नई दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के साथ रांची में हुए हेलीकॉप्टर हादसे की शुरूआती जांच दर्शाती है कि रेडार की खराबी के कारण दुर्घटना हुई होगी।

 

झारखंड की राजधानी से मिली प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के अनुसार रेडार में खराबी आने की आशंका है, जिससे दोहरे इंजन वाले हेलीकॉप्टर को रांची से करीब 100 किलोमीटर दूर कुचई में उतरते हुए दिक्कतें पेश आईं।

 

सूत्रों के अनुसार अगुस्ता एडब्ल्यू 109 हेलीकॉप्टर सरायकेला खरसावां जिले के कुचई में नहीं उतर सका और रांची के बिरसा मुंडा हवाईअड्डे के लिए लौट गया लेकिन वहां भी उतरने में उसे समस्या आई। जिसके चलते पायलटों को इसे उतारने का जबरन प्रयास करना पड़ा और हादसा हो गया। नागरिक उड्डयन नियामक डीजीसीए ने दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है।

 

नागरिक उड्डयन महानिदेशक भारत भूषण के मुताबिक हमने सहायक निदेशक सानित कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया है । आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कथित तकनीकी खराबी सहित दुर्घटना के सभी पहलुओं की जांच डीजीसीए की जांच समिति करेगी । (एजेंसी)

Trending news