इंदिरा गांधी थीं सबसे दमदार पीएम : ठाकरे
Advertisement

इंदिरा गांधी थीं सबसे दमदार पीएम : ठाकरे

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने जहां इंदिरा गांधी को देश का सबसे दमदार प्रधानमंत्री बताकर उनकी काफी सराहना की है। ठाकरे ने यह भी कहा कि जातिवाद और प्रांतवाद देश को बांटता है।

जी न्यूज ब्यूरो

मुंबई : शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने जहां इंदिरा गांधी को देश का सबसे दमदार प्रधानमंत्री बताकर उनकी काफी सराहना की है। ठाकरे ने यह भी कहा कि जातिवाद और प्रांतवाद देश को बांटता है। राजग में प्रधानमंत्री पद को लेकर जल रही रस्साकसी पर शिवसेना प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद ही प्रधानमंत्री के नाम का फैसला होगा।
पार्टी के मुखपत्र 'सामना' को दिए एक विशेष साक्षात्‍कार में ठाकरे ने कहा,  'जब से सोनिया गांधी आई है उसने गांधी फैमिली को क्रिश्चियन बना दिया है। प्रियंका गांधी की शादी भी उसने क्रिश्चियन रॉबर्ट वढेरा से की। राहुल की शादी भी इसी तरह किसी क्रिश्चियन लड़की से होगी।' इंदिरा गांधी की तारीफ करते हुए ठाकरे ने कहा, इंदिरा गांधी में दम था। जो वह करना चाहती थी कर डालती थी। बांग्‍लादेश का युद्ध उन्‍होंने जीता। तब उनको वाजपेयी साहब (अटल बिहारी वाजपेयी) ने दुर्गा का अवतार कहा था।

 

मनमोहन सिंह पर वार करते हुए ठाकरे ने उन्‍हें बुद्धिमान, पर नरम व्‍यक्ति बताया। उन्‍होंने कहा, 'पता नहीं कहीं वे सोनिया गांधी के दबाव के नीचे काम करने के चलते तो इतने नरम नहीं हो गए।' ठाकरे ने कहा कि जातिवाद और प्रांतवाद से देश को काफी नुकसान झेलना पड़ता है। यह देश को बांटता है न कि जोड़ता है। उन्होंने यह भी कहा कि कोर्ट में संविधान के किताब की शपथ ली जानी चाहिए न कि गीता की।

 

भाजपा और राजग में देश के अगले प्रधानमंत्री को लेकर चल रही जंग पर ठाकरे ने कहा कि इसका फैसला अभी नहीं हो सकता। लोकसभा चुनाव के बाद ही प्रधानमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला होगा।

Trending news