गंगा प्रदूषण पर बड़ा आंदोलन छेड़ेगी बीजेपी
Advertisement

गंगा प्रदूषण पर बड़ा आंदोलन छेड़ेगी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश के अपने कार्यकर्ताओं की निराशा दूर करने और संगठन में नई जान फूंकने के मकसद से अब गंगा में प्रदूषण के मुद्दे को और प्रबल तरीके से उठाएगी।

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश के अपने कार्यकर्ताओं की निराशा दूर करने और संगठन में नई जान फूंकने के मकसद से अब गंगा में प्रदूषण के मुद्दे को और प्रबल तरीके से उठाएगी। इसके लिए भाजपा की राष्ट्रीय नेता उमा भारती 21 सितम्बर से देशव्यापी गंगा समग्र यात्रा पर निकलेंगी। उनकी यात्रा बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगी।
भाजपा की इस मुहिम की जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि गंगा को प्रदूषण मुक्त बनाने के मुद्दे को लेकर भाजपा एक देशव्यापी आंदोलन चलाएगी और इसकी शुरुआत 21 सितम्बर से की जाएगी। यह देश में अब तक का सबसे बड़ा आंदोलन होगा।
शाहनवाज ने कहा कि भाजपा की मांग है कि सरकार गंगा को राष्ट्रीय नदी के साथ ही राष्ट्रीय धरोहर का दर्जा दे और जिस तरीके से राष्ट्रीय धरोहर की रक्षा की जाती है, उसी प्रकार इसकी रक्षा सुनिश्चित करे।
भाजपा नेता ने कहा कि गंगा समग्र यात्रा 21 सितम्बर से 28 अक्टूबर तक चलेगी। इसका नेतृत्व उमा भारती करेंगी। इस आंदोलन का कोई राजनीतिक उद्देश्य नहीं है और इसमें सभी धर्मो के लोगों का सहयोग लिया जाएगा।
शाहनवाज ने बताया कि भाजपा की यह यात्रा उत्तर प्रदेश में नौ अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेगी। यह यात्रा गंगासागर से शुरू होगी और गंगोत्री तक जाएगी।
कोयला ब्लॉक आवंटन के मुद्दे पर संसद की कार्यवाही ठप्प किए जाने के सवाल पर शाहनवाज ने कहा कि कोयला घोटाले में हुए भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए ही केंद्र सरकार ने प्रोन्नति में आरक्षण का विधेयक सदन में पेश किया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने इस मुद्दे पर हुई सर्वदलीय बैठक में अपना पक्ष प्रस्तुत करते हुए कहा था कि व्यापक विचार-विमर्श के बाद ही इस विधेयक को संसद में पेश किया जाए लेकिन कांग्रेस की मंशा लोगों को सामाजिक न्याय देने की नहीं, महज दिखावा करने की है।
मध्यावधि चुनाव के बारे में पूछे गए एक सवाल पर शाहनवाज ने कहा कि देश में जिस तरह के हालात बन रहे हैं, उसमें किसी भी क्षण मध्यावधि चुनाव हो सकता है। पार्टी के कार्यकर्ता इसके लिए तैयार रहें। (एजेंसी)

Trending news