दार्जीलिंग में नए आंदोलन की घोषणा
Advertisement

दार्जीलिंग में नए आंदोलन की घोषणा

दार्जीलिंग में शुक्रवार को एक नई समिति का गठन किया गया है, जिसने अलग गोरखालैंड राज्य की मांग के लिए 19 अगस्त से पांच दिन के नए आंदोलन की घोषणा की है और ‘जनता कर्फ्यू’ कार्यक्रम का नाम बदलकर ‘घर बितराई जनता’ (लोग घर के अंदर) कर दिया है।

दार्जीलिंग : दार्जीलिंग में शुक्रवार को एक नई समिति का गठन किया गया है, जिसने अलग गोरखालैंड राज्य की मांग के लिए 19 अगस्त से पांच दिन के नए आंदोलन की घोषणा की है और ‘जनता कर्फ्यू’ कार्यक्रम का नाम बदलकर ‘घर बितराई जनता’ (लोग घर के अंदर) कर दिया है।
नवगठित गोरखालैंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जीजेएसी) के एक प्रवक्ता ने कहा कि लोग अपने घरों में रहेंगे। यह उनकी इच्छा है। हम उनकी इच्छा का सम्मान करते हैं। गोरखालैंड के प्रति लोगों का पूरा समर्थन है। जीजेएम इस समिति में घटक है।
पांच दिन के आंदोलन के दौरान दुकानें और बाजार खुले रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई भी खरीदारी के लिए अपने घरों से नहीं निकलेगा।
गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष बिमल गुरंग ने फेसबुक पर एक टिप्पणी में कहा कि आज से सभी कार्यक्रम जीजेएसी द्वारा घोषित किए जाएंगे। पर्वतीय क्षेत्रों में जनता के नाम पर बंद जारी रहने से कलकत्ता उच्च न्यायालय की नाराजगी के बारे में पूछे गए सवाल पर प्रवक्ता ने कहा कि हमने जनता कफ्र्यू के लिए कोई आह्वान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र में 26 अगस्त को मानव श्रृंखला बनाई जाएगी जब लोग काली पट्टियां पहनेंगे और गोरखालैंड के समर्थन में पोस्टर हाथ में लेंगे। वे पश्चिम बंगाल सरकार के रवैये के खिलाफ प्रदर्शन भी करेंगे। (एजेंसी)

Trending news