नक्सली हमले में चार पुलिसकर्मी की मौत
Advertisement

नक्सली हमले में चार पुलिसकर्मी की मौत

कैदियों को अदालत में पेशी के बाद वहां से जेल ले जा रही पुलिस की वैन पर माओवादियों के हमले में शुक्रवार को तीन पुलिसकर्मियों समेत चार लोग मारे गए जबकि छह अन्य घायल हो गए। माओवादियों ने अपने साथियों को छुड़ाने के लिए यह हमला किया था।

गिरिडीह (झारखंड) : कैदियों को अदालत में पेशी के बाद वहां से जेल ले जा रही पुलिस की वैन पर माओवादियों के हमले में शुक्रवार को तीन पुलिसकर्मियों समेत चार लोग मारे गए जबकि छह अन्य घायल हो गए। माओवादियों ने अपने साथियों को छुड़ाने के लिए यह हमला किया था।
पुलिस उप अधीक्षक शत्रुघ्न रज्जाक ने यहां संवाददाताओं को बताया कि करीब 25 माओवादियों ने उदना मूर में सड़क रोककर कैदियों को अदालत से जेल वापस ले जा रही पुलिस वैन और उसके साथ सुरक्षा के लिए जा रही कार पर गोलियां चलाईं । इसके चलते दोनों वाहन एक दीवार से जा भिड़े और उसमें सवार तीन पुलिसकर्मियों और एक कैदी की मौत हो गई।
पुलिस महानिदेशक जीएस रथ ने बताया कि पुलिस वैन में कुल 32 कैदी सवार थे, जिनमें से आठ माओवादी थे । रथ ने रांची में प्रेट्र को बताया कि घटना में सभी आठ माओवादी फरार हो गए और अन्य 24 कैदियों में से एक की मौत हो गई, एक घायल हो गया और दो अपने आप जेल लौट आए।
रथ ने बताया कि घटनास्थल से छह बिना फटे बम बरामद हुए हैं। जेल अधीक्षक ए. चौधरी ने बताया कि इन 32 कैदियों को जेल में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था और उनमें से आठ माओवादी थे। माओवादी कैदियों के नाम बैजनाथ तिवारी, रमेश मंडल, मिथिलेश मंडल ,नीमचंद महतो ,सहदेव सोरेन, बिपिन मंडल, छोटका मरांडी और पंसतोश हेमब्रेम हैं। दो कैदी रमेश साओ और संजय वर्मा खुद ही जेल वापस लौट आए। (एजेंसी)

Trending news