IPL Qualifier 1: KKR और SRH में कौन सबसे खतरनाक? क्वालीफायर-1 में इस टीम का पलड़ा भारी
Advertisement
trendingNow12256850

IPL Qualifier 1: KKR और SRH में कौन सबसे खतरनाक? क्वालीफायर-1 में इस टीम का पलड़ा भारी

IPL 2024 Qualifier 1: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का क्वालीफायर-1 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वो सीधे चेन्नई में फाइनल मुकाबला खेलेगी. हालांकि इस मैच में हारने वाली टीम की उम्मीदें खत्म नहीं होगी और उसे एक मौका और मिलेगा. 

IPL Qualifier 1: KKR और SRH में कौन सबसे खतरनाक? क्वालीफायर-1 में इस टीम का पलड़ा भारी

IPL 2024 Qualifier 1, Head to Head​: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का क्वालीफायर-1 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वो सीधे चेन्नई में फाइनल मुकाबला खेलेगी. हालांकि इस मैच में हारने वाली टीम की उम्मीदें खत्म नहीं होगी और उसे एक मौका और मिलेगा. क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम का अगला मुकाबला 24 मई को एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम से होगा. क्वालीफायर-2 की विजेता टीम फाइनल में जगह बना लेगी. 

KKR का प्लेऑफ में रिकॉर्ड 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम आठवीं बार प्लेऑफ में खेलेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अभी तक प्लेऑफ में 13 मैच खेले हैं. प्लेऑफ दौर में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 13 मैचों में 8 जीत और 3 मैचों में हार का सामना किया है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का क्वालीफायर-1 में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने साल 2012 और 2014 में क्वालिफायर-1 जीता था और इन दोनों ही मौकों पर इस टीम ने खिताब अपने नाम किया है.  

SRH का प्लेऑफ में रिकॉर्ड 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम सातवीं बार प्लेऑफ में खेलेगी. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अभी तक प्लेऑफ में 11 मैच खेले हैं. प्लेऑफ दौर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 11 मैचों में 5 जीत और 6 मैचों में हार का सामना किया है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने साल 2016 में IPL का खिताब जीता था. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने साल 2018 में क्वालिफायर-1 खेला था, जिसमें उसे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने हरा दिया था. फिर साल 2018 के फाइनल में भी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हरा दिया. 

प्लेऑफ में KKR और SRH में कौन सबसे खतरनाक?

IPL इतिहास में अभी तक प्लेऑफ दौर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच 2 एलिमिनेटर मैच खेले गए. इनमें से एक मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और एक मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जीता. साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने क्वालीफायर-2 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर फाइनल में एंट्री की थी. कुल मिलाकर प्लेऑफ दौर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का पलड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर भारी नजर आता है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL इतिहास में 26 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन 26 मैचों में से कोलकाता ने 17 मुकाबलों में जीत और हैदराबाद ने 9 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है.

Trending news