माओवादियों के डर से ग्रामसभा की बैठकें रद्द
Advertisement
trendingNow134044

माओवादियों के डर से ग्रामसभा की बैठकें रद्द

ओड़िशा के कोरापुट जिले में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की चार पंचायतों में माओवादियों के डर से ग्रामीण ग्रामसभा की बैठक में नहीं आये जिसे प्रशासन के लिए झटका समझा जा रहा है।

कोरापुट : ओड़िशा के कोरापुट जिले में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की चार पंचायतों में माओवादियों के डर से ग्रामीण ग्रामसभा की बैठक में नहीं आये जिसे प्रशासन के लिए झटका समझा जा रहा है।
कोरापुट की जिला ग्रामीण विकास एजेंसी के परियोजना निदेशक चूड़ामणि सेठ ने आज यहां कहा, ‘हमने ग्राम सभा की बैठकों के उद्देश्य के बारे में जागरूकता फैलाई थी। ग्रामीणों से इन बैठकों में आने की अपील की गई थी लेकिन वे नहीं आए। शायद वे नक्सलियों का कोपभाजन बनने से बचना चाहते हैं। ऐसा हाल ही में चार ग्राम पंचायत क्षेत्रों में हुआ।’ उन्होंने बताया कि बैठक स्थलों पर पहुंचे अधिकारी बिना कोई बैठक किये वापस आ गए।
अधिकारियों ने बताया कि जिले की 226 पंचायतों में नारायणपटना ब्लाक की बोरगी एवं लांगलबेड़ा पंचायतों, बंधुगांव की कबेरीबाड़ी पंचायत तथा लामतापुत ब्लाक की ओंकाडेल्ली पंचायत में ग्राम सभा की बैठकें नहीं हो सकीं। बैठकों से पहले माओवादियों ने नारायणपटना, बंधुगांव और लामतापुत ब्लाकों में पोस्टर चिपकाकर लोगों से इन बैठकों का बहिष्कार करने का आह्वान किया था। (एजेंसी)

Trending news