यूपी: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद से हटाए गए अरुण कुमार
Advertisement
trendingNow164635

यूपी: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद से हटाए गए अरुण कुमार

उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) के पद पर रहे अरुण कुमार को उनके पद से हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) के पद पर रहे अरुण कुमार को उनके पद से हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।
गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अरुण कुमार की जगह पर मुकुल गोयल को एडीजी कानून एवं व्यवस्था के पद पर तैनात किया गया है। प्रशासनिक हलकों से मिली खबरो के अनुसार, दंगो को नियंत्रित करने के लिए निरंतर मुजफ्फरनगर में डेरा डाले रहे अरुण कुमार ने पिछले हफ्ते प्रदेश सरकार से केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की अनुमति मांगी थी और इस संबंध में लिखित आवेदन भी किया था।
उन्होंने पिछले दिनों एक निजी यात्रा पर जाने के लिए छुट्टी भी ली थी, मगर इस हफ्ते के शुरु में ही वापस ड्यूटी पर लौट आये थे। मुजफ्फरनगर और आसपास के जिलों में कम से कम 49 लोगों की मौत का कारण बने दंगों को नियंत्रित करने के लिए अरुण कुमार ने वहां लम्बे समय तक डेरा डाले रखा था। इन दंगों से प्रभावित हजारों लोग अपना घर बार छोडकर अब भी राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। (एजेंसी)

Trending news