रामसिंह की मौत का खुलेगा राज, शव का पोस्टमार्टम आज
Advertisement

रामसिंह की मौत का खुलेगा राज, शव का पोस्टमार्टम आज

दिल्ली गैंगरेप के मुख्य आरोपी राम सिंह के शव का आज पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम दिल्ली के एम्स में किया जाएगा।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : दिल्ली गैंगरेप के मुख्य आरोपी राम सिंह के शव का मंगलवार को पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्स) में किया जाएगा। राम की मौत कैसे हुई, इसका राज पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलने की संभावना है।
गौर हो कि सोमवार को तिहाड़ जेल में रामसिंह की खुदकुशी के बाद सवाल उठने लगे थे कि इसके पीछे साजिश है। रामसिंह के परिजन इसे खुदकुशी मानने से इंकार कर रहे हैं और उन्होंने उसकी मौत को हत्या करार दिया है। वहीं, उसके वकील ने भी राम सिंह की खुदकुशी पर सवाल खड़े किए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मजिस्ट्रेट जांच के बाद सच्चाई सबके सामने होगी।

दिल्ली के बर्बर सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में सोमवार सुबह उस समय सनसनीखेज मोड़ आ गया था जब मुख्य आरोपी राम सिंह ने दिल्ली के तिहाड़ जेल में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली लेकिन उसके परिवार और वकीलों ने दावा किया कि राम सिंह की हत्या की गई।

रामसिंह की मौत की खबर मिलते ही उसके वकीलों तथा परिवार ने तत्काल सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि जेल के भीतर उसकी हत्या की गई है। उन्होंने इस बात पर विश्वास करने से इंकार किया कि उसने आत्महत्या की है।

गौरतलब है कि एक लड़की से सिंह और उसके पांच साथियों ने (जिनमें एक नाबालिग भी शामिल था) दक्षिण दिल्ली में बलात्कार किया था। उन्होंने बलात्कार से पहले लड़की और उसके पुरुष मित्र को बर्बरता से पीटा भी था। लड़की की 29 दिसंबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई थी।

Trending news