रिटेल में निवेश का फैसला वापस हो: द्रमुक
Advertisement

रिटेल में निवेश का फैसला वापस हो: द्रमुक

बहु-ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को मंजूरी देने की पहल को संप्रग के सहयोगी दल द्रमुक ने खतरनाक करार देते हुए इस फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की।

चेन्नई : बहु-ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को मंजूरी देने की पहल को संप्रग के सहयोगी दल द्रमुक ने खतरनाक करार देते हुए इस फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की। द्रमुक प्रमुख एम. करुणानिधि ने कहा कि केंद्र का यह दबाव कि राज्यों को इस फैसले को मानना चाहिए, उचित नहीं है। द्रमुक ने तब भी खुदरा कारोबार में एफडीआई का तब भी विरोध किया था जबकि पहली बार यह विचार सामने आया था।

 

द्रमुक के 18 लोकसभा सांसद हैं और वह संप्रग की दूसरी सहयोगी पार्टी है जिसने इस पहल का विरोध किया है। इस फैसला का विरोध करने वाली पहली पार्टी रही ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस और इसके भी लोकसभा में 18 सांसद हैं।

 

उन्होंने यहां एक बयान में कहा कि खुदरा क्षेत्र में एफडीआई को मंजूरी देना खतरनाक है क्योंकि इससे लाखों छोटे व्यापारी और गरीब व मध्यम वर्गीय उपभोक्ता प्रभावित होंगे। यह हमारे देश में आर्थिक गिरावट की वजह भी बनेगा।

 

द्रमुक ने संसद में इस संबंध में चेतावनी दी है। करुणानिधि ने कहा कि यदि खुदरा क्षेत्र में एफडीआई को मंजूरी दी जाती है तो भारत को बहुत नुकसान होगा, छोटे कारोबारियों और गरीब उपभोक्ताओं दोनों को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि एफडीआई के जरिए भारत को सुनामी जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है जो अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित करता है। इसलिए इस मामले में बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।

(एजेंसी)

Trending news